डॉक्टर्स ने किया कुछ ऐसा जिस वजह से हो गई इस लड़की की ऐसी बुरी हालत, खबर पढ़कर ही जाएगे आप

बर्थ मार्क तो सभी के शरीर पर होता है लेकिन किसी-किसी का ये बर्थ मार्क इतना ज्यादा बढ़ जाता है जो उसके लिए परेशानी का सबक बन जाता है. आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बर्थ मार्क की कहानी बता रहे है. चीन की शाओ यान के चेहरे पर जो बर्थ मार्क है वो उसके लिए बड़ी परेशानी बन चूका है. शाओ के चेहरे पर बर्थ मार्क ने इतनी ज्यादा बड़ी परेशानी खड़ी कर दी कि डॉक्टर को शाओ के चेहरे पर चार अंडाकार गुब्बारे इम्प्लांट करने पड़े.

23 वर्षीय शाओ के चेहरे पर बचपन से ही बड़ा सा काले रंग का दाग था. शाओ को लगता था कि ये दाग धीरे-धीरे चले जाएगा जिससे उन्हें बचपन में इससे कोई परेशानी नहीं आई लेकिन जैसे-जैसे वो बड़ी होती गई उनके चेहरे का ये दाग दर्द करने लगा. जब शाओ डॉक्टर के पास गई तो उन्होंने बताया कि शाओ को कन्जेनिटल मिलानोसिटिक नीवस नाम की एक गंभीर बीमारी है. ऐसी बीमारी 5 लाख लोगो में से किसी एक को होती है. और यदि ये बीमारी बढ़ गई तो आगे जाकर ये कैंसर में भी परिवर्तित हो सकती है.

तो इसलिए अपने मुंह को चाटते हैं कुत्ते, रिसर्च में सामने आई ये अनोखी वजह

इसलिए डॉक्टर ने शाओ के चेहरे पर चार गुब्बारे लगाए जिससे कि बर्थमार्क की जगह की स्किन खींचती जाएगी और धीरे-धीरे वो शरीर के दूसरे हिस्से पर चली जाएगी. पिछले 5 महीने से शाओ का इलाज चल रहा है और डॉक्टर्स की माने तो शाओ जून तक पूरी तरह से ठीक हो जाएगी.

Back to top button