सांप काटने पर ये दो ईलाज जरूर करें, पढ़ लीजिए न जाने कब आपके काम आ जाये

- in जीवनशैली

दुनिया मे 550 प्रकार की सांप की प्रजातियां पाई जाती है। इसमे से 10 ऐसी प्रजातियां हैं जो की जहरीली होतें हैं। इन दस प्रजातियों में से सबसे जहरीला कोबरा को माना जाता है। बाकी के बचे 540 प्रजातियां ऐसी हैं। जिसके काटने से मनुष्य की मृत्यु नही होती है। आपको बता दें कि 550 सांपों की प्रजातियां में से 10 प्रजातियां ऐसी हैं जिनके काटने से मनुष्य मरता है। बाकी के बचे 540 प्रजातियां वाले साँप के काटने से मनुष्य नही मरता है। सीधा सा मतलब यह है कि दुनिया मे 540 ऐसी प्रजातियां हैं जिनके काटने से मनुष्य नही मरता है। आप बिलकुल भी चिंता न करें तो आइए जानते है इसके बारे में…

अगर आपके हाथ पर सांप से काट लिया तो सारा जहर दिल की और जायेगा उसके बार पूरे शरीर की और जायेगा और ऐसे ही अगर आपके पैर की और काट लिया तो आपके उपर की और जायेगा और उसके बाद आपके पूरे शरीर में फ़ैल जायेगा साधरण सा कहे तो आपको सांप कहीं पे भी काटे तो सबसे पहले इसका जहर आपके दिल तक जायेगा उसके बाद ही आपके पूरे शरीर में पहुंचेगा.

इसे पुरे शरीर में फैलने के लिए 3 घंटे लगते है मतलब रोगी 3 घंटे तक तो उसे कुछ नही होगा लेकिन जब पुरे शरीर में उसका जहर फ़ैल जायेगा तो तभी उसकी मृत्यु होगी अगर जहर पुरे शरीर में नही फैला तो उसकी मौत नही होगी इससे आगे की जानकारी हम आपको इस विडियो के माध्यम से देनें जा रहे है जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई विडियो देखें….

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ