ऐसे लोग गलती से भी ना करें परफ्यूम का इस्तेमाल, वरना धीरे-धीरे सब कुछ हो जाएगा बर्बाद

वैसे तो इस दुनिया में अंधविश्वास की बिल्कुल भी कमी नहीं हैं. इसी वजह से हर कोई इस दुनिया में मौजूद हर चीज को सच मान लेता है. हालाँकि इस बात में कोई शक नहीं कि बहुत बार जिसको हम अंधविश्वास समझकर बिल्कुल ही नकार देते है उसमें कुछ ना कुछ सच्चाई तो जरुर होती है. जैसे आपने बहुत बार सुना होगा कि अगर आप घर से कहीं किसी काम के लिए जा रहे है और पीछे से कोई छींक दें या आपको खुद को छींक आ जाए तो कुछ देर रुकने के बाद ही घर से बाहर जाना चाहिए. वहीँ कुछ लोग ऐसा बी कहते है कि कहीं जाते समय अगर बिल्ली रास्ता काट लें तो वो बहुत बड़ा अपशगुन होता है. ये कुछ ऐसे अंधविश्वास है जिन पर आज तक लोग विश्वास करते हैं.

रास्ता काटती हुई बिल्ली 

परफ्यूम से जुड़ी इस बात से आप अब तक होंगे अनजान 

आपने घर के बड़े-बूढ़ों के मुंह से ये कहावत को अकसर सुनी ही होगी दुर्घटना से भली देर है. ऐसे में जब कोई इंसान घर से किसी भी शुभ काम को करने के लिए लिए जाता है तो वो नहीं चाहता की रास्ते में उसको कोई अशुभ समाचार मिले. आज हम आपको जीव-जंतु से जुड़ी हुई नहीं बल्कि परफ्यूम से जुड़ी हुई एक ऐसी बात के बारे में बताने जा रहे है जिसको जानना आपके लिए बहुत ज्यादा जरुरी है. यहाँ हम आज आपको उन लोगों के बारे में बताने जा रहे है जिनको कभी भी परफ्यूम का इस्तेमाल करना चाहिए. तो चलिए आप भी जान लीजिये उन लोगों के बारे में…

तरह-तरह के परफ्यूम

1.आपने अक्सर अपने आसपास ऐसे बहुत से नौजवान देखे होंगे तो शाम को घर से कहीं घूमने जाते है और घूमने जाने से पहले परफ्यूम लगा लेते है. हालाँकि आपने बड़ों को ये कहते हुए तो सुना होगा की शाम को बाहर जाने से पहले परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बाहर की बुरी शक्तियां और भी ज्यादा सक्रिय होने लगती है. इसलिए नौजवानों को कभी भी शाम के समय परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए.

शादी के बाद लडकियों की लाइफ में क्यों होते हैं ये बदलाव

2.जिन भी लड़कियों या महिलाओं को मासिक धर्म हो या जो भी महिलाएं गर्भवती हो उन्हें कभी भी परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए, लेकिन फिर भी बहुत सी लड़कियां मासिक धर्म के दौरान परफ्यूम जरुर लगाती है. अगर इस दौरान परफ्यूम लगाकर चौराहे या सुनसान जगह पर जाया जाए तो बाहर की नकारत्मक उर्जा आपके अंदर वास कर जाती है.

गर्भवती महिला

3.आपको जानकर हैरानी होगी कि नई नवेली दुल्हन और छोटे बच्चों को कभी भी परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि नई दुल्हन शादी के रूप में बहुत ज्यादा खूबसूरत दिखाई देती है. शादी के दिन लड़की का निखार कही गुना ज्यादा बढ़ गया है. ऐसे में परफ्यूम लगाने से लड़की को बहुत जल्दी नज़र लग जाती है इसलिए कभी भी नई दुल्हन को परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए.

Back to top button