इन कामों को करने वाले इंसान से भूलकर भी ना करें शादी, वर्ना जिंदगी हो जायेगी बर्बाद

यूँ तो शादी कहने के लिए बहुत ही छोटा सा शब्द है लेकिन जब आप इसके बारे में गहराई से सोचेंगे तो समझ आएगा की दरअसल इस छोटे से शब्द में ही दो लोगों की पूरी जिंदगी समाई हुई होती है। किसी भी लड़के और लड़की के लिए शादी का मतलब सिर्फ सतह में रहने ही नहीं बल्कि एक दूसरे को जिंदगी भर का सहारा देना होता है। आज हम आपको शादी से जुड़े कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी इन कामों को करने वाले इंसान से शादी नहीं करना चाहेंगे। तो आइये जाने की आखिर वो कौन से ऐसी चीज़ें हैं जिसे करने वाले इंसान से शादी करने पर आपको जिंदगी भर पछताना पद सकता है या आपकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है।

इन कामों को करने वाले इंसान से भूलकर भी ना करें शादी, वर्ना जिंदगी हो जायेगी बर्बादऐसे व्यक्ति से भूलकर भी ना करें शादी जो अपनी गलती ना मानते हों

वैसे लोग जो चाहे कितनी भी गलतियां करें लेकिन उन्हें किसी भी हाल माने ना तो ऐसे व्यक्ति से बिल्कुल भी शादी ना करें क्यूंकि संभव है की शादी के बाद उनके साथ रहना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। ऐसे व्यक्ति गैरजिम्मेदार और बहुत ही कमजोर किस्म के होते हैं, इनसे जिंदगी में कभी भी किसी भी सिचुएशन का सामना मजबूती के साथ नहीं होता।

अत्यधिक नशा करने वाले व्यक्ति से कदापि शादी ना करें

वैसे लोग जो अपना ज्यादातर समय शराब के नशे में गुजरते हों उनसे भूलकर भी शादी ना करें। ऐसे लोग शराब के नशे में कुछ भी कर गुजरने को रेडी होते हैं जिसे माफ़ कर पाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है इसलिए बेहतर यही हैं की ज्यादा शराब और सिगग्रेट पीने वाले व्यक्ति से शादी ना करें। नशे की आदत एक ऐसी आदत है जो किसी के भी पूरी जिंदगी को तबाह कर सकती है।

ऐसे व्यक्ति जो स्वभाव से जलनशील किस्म के हों

वैसे व्यक्ति जो अपने कर्रेबियों की भी उन्नति और सफलता से जलते हों वो आगे चलकर संभव है की अपने जीवनसाथी की सफलता पर भी जलन ही अपने मन में रखें। इसलिए ऐसे लोगों से कभी भी विवाह ना करें क्यूंकि ऐसे लोग आपकी जिंदगी को आगे चलकर नर्क बना सकते हैं और हर छोटी से छोटी बात पर घर परिवार में क्लेश पैदा कर सकते हैं। इस तरह के स्वभाव वाले व्यक्ति से निजी जीवन में भी दूरी बनकर रखनी चाहिए।

Back to top button