ब्रेकअप के बाद कभी भूलकर भी ना करें ये 5 काम

- in जीवनशैली

एक कहावत बड़ी चर्चित है कि रिश्ते बनाना जितना आसान होता है रिश्ते निभाना उतना ही कठिन. कई बार देखा गया है कि तालमेल ना हो पाने की वजह से लोग लम्बें वक्त तक रिश्ते नहीं निभा पाते हैं. अगर जीवन में आगे बढ़ने के लिए ब्रेकअप करना जरूरी हो जाए तो इसमें कोई बुराई नहीं है. लेकिन हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी बातें जो आपको ब्रेकअप के दौरान याद रखने की जरूरत है.

ब्रेकअप के बाद कभी भूलकर भी ना करें ये 5 काम1- एक दूसरे को ब्लेम ना करें-  इंसान का ये स्वभाव होता है कि वो अपनी नाकामियों का ठीकरा दूसरे पर फोड़ता है. जब आप ने अलग होने का फैसला ले ही लिया है तो फिर खुशी-खुशी अलग होना ही मुनासिब होगा. इससे आप सकारात्मक तरीके से अलग हो सकेंगे. 

2- अलग मतलब अलग-  अगर दो लोग आपस में अच्छा-खासा वक्त गुजार के अलग हो रहे हैं तो उनको दोस्ती की  गुंजाइश आपस में नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करना उनके लिए काफी कठिन होगा. रिलेशनशिप के दौरान साथ बिताए पल दोस्ती से कहीं बढ़कर होते हैं, हम फॉर्मेलिटी दिखाने के लिए ऐसा करते हैं लेकिन यह संभव नहीं पाता है. बेहतर यही होगा कि यथार्थ को स्वीकार करें और जीवन में आगे बढ़ें.

3- टैटू से दर्द नहीं होगा कम-  कई बार ऐसा देखा गया है कि ब्रेकअप के बाद रिश्ते को यादगार बनाने के लिए लोग अपने पूर्व प्रेमी के नाम का टैटू भी अपने बदन पर गुदवा लेते हैं. ऐसा करना सही नहीं है. क्योंकि ये आपको उसकी याद दिलाएगा जो अब आपका नहीं है.

4- नए रिश्ते का खुलासा तुरंत ना करें-  ब्रेकअप के बाद अगर आप किसी दूसरे के साथ तालमेल बैठा चुके हैं तो ये अच्छी बात है. मगर तुरंत ही इसका जिक्र करना सही नहीं होगा. अगर आपके पूर्व प्रेमी को कोई नया साथी नहीं मिल रहा है तो उसे ये खबर सुन और दुख हो सकता है. थोड़ा वक्त गुजरने के बाद ही खुलकर आप नए रिश्ते का खुलासा करें.

5- नशे में ना करें कॉल या मैसेज- नशे के दौरान आदमी ज्यादा संवेदनशील होता जाता है. इस दौरान वो अपने पूरे होश-ओ-हवास में नहीं होता है. ऐसे में अपने एक्स को कॉल करना सही नहीं होगा. इस दौरान आप किसी बहस को अंजाम दे सकते हैं और रिश्ते को बद से बदतर बना सकते हैं.

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के