कल बैटिंग के लिए आने से पहले खफा थे दिनेश कार्तिक, रोहित ने ऐसे मनाया

निदहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक की हर कोई तारीफ कर रहा है. लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि निचली क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने को लेकर दिनेश कार्तिक कप्तान रोहित के फैसले से नाराज थे और वो छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहते थे.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी दिनेश की तारीफों के पुल बांध दिए. उन्होंने कहा कि कार्तिक किसी भी हालात में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये हमेशा तैयार रहता है. साथ ही उनका अनुभव और शॉट जमाने में महारत के कारण वह डेथ ओवरोंमें भारत के लिये आदर्श खिलाड़ी बन जाते हैं.

रोहित ने कहा, ‘वह दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे में हमारे साथ था और उसे वहां खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला. आज उसने जो कुछ किया उससे आगे के लिये उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा.’ उन्होंने कहा, ‘सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे खुद पर विश्वास है, स्थिति कैसी भी हो वह तैयार रहता है चाहे वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करे या निचले क्रम में. हम अपनी टीम में इस तरह का खिलाड़ी चाहते हैं.’

रोहित ने किया खुलासा

रोहित ने खुलासा किया कि कार्तिक ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिये नहीं भेजे जाने से नाखुश थे लेकिन भारतीय कप्तान ने उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजने के फैसले का बचाव किया. उन्होंने कहा, ‘जब मैं आउट हुआ और डगआउट में बैठा था तो कार्तिक थोड़ा नाराज था कि उसे छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये नहीं भेजा गया.’ रोहित ने कहा, ‘लेकिन मैंने उससे कहा, मैं चाहता हूं कि आप हमारे लिये मैच का अंत करो, क्योंकि आपके स्किल और अनुभव की अंतिम तीन या चार ओवरों में जरूरत पड़ेगी.’रोहित ने बताया कि इसी वजह से 13वें ओवर में मेरे आउट होने के बाद दिनेश को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये नहीं भेजा गया, वह इससे खफा था लेकिन मैच का सुखद अंत करके अब बहुत खुश है.’

विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने 8 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए थे. कार्तिक की नाबाद पारी की बदौलत ही एक वक्त में भारत के हाथ से फिसल चुका मैच भारत की झोली में आ गया. दिनेश को तूफानी पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब से भी नवाजा गया.

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com