हर चैट के लिए अलग Wallpaper, ऐसे करें Whatsapp के नए फीचर का इस्तेमाल

नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं जिनमें से एक Wallpaper की नई सेटिंग्स भी है। Whatsapp Wallpapers को कुल चार तरह के नए अपडेट्स मिले हैं। इसमें कस्टम चैट वॉलपेपर्स से लेकर एडिशनल डूडल वॉलपेपर्स, स्टॉक वॉलपेपर गैलरी का अपडेट और लाइट या डार्क मोड के लिए अलग-अलग वॉलपेपर्स चुनने जैसी सुविधाएं हैं।

नए अपडेट के जरिए अब आप हर चैट के लिए अलग-अलग वॉलपेपर्स सेट कर सकते हैं। इससे ना सिर्फ आपकी व्हाट्सएप चैट का लुक बदल जाएगा, बल्कि आप अचानक गलत चैट में मैसेज करने से भी बच पाएंगे। व्हाट्सएप का नया अपडेट अधिकतर एंड्रॉएड और iOS यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। इसलिए नए फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी है कि आप एप को अपडेट कर लें।

दो दिन के लिए फिर फ्री हुआ Netflix, ऐसे करें ऐक्सेस…

तो आइए जानते हैं कि किस तरह आप Whatsapp पर हर चैट के लिए अलग-अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। यह तरीका Android और iPhone दोनों के लिए काम करेगा। ऐसे सेट करें अलग-अलग Wallpaper:

स्टेप 1: सबसे पहले इस बात की पुष्टि कर लें कि आपके पास व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन है या नहीं। अगर नहीं तो इसे गूगल प्ले से अपडेट कर लें।

स्टेप 2: अब आप वह चैट ओपन कीजिए जिसका वॉलपेपर बदलना चाहते हैं।

स्टेप 3: फिर आपको कॉन्टैक्ट नेम पर टैप करना है, जिससे कॉन्टैक्ट इन्फो खुल जाती है।

स्टेप 4: अब आपको Wallpaper and Sound ऑप्शन पर जाना है।

स्टेप 5: फिर choose a New Wallpaper पर टैप करें। आप व्हाट्सएप पर मौजूद लेटेस्ट स्टॉक वॉलपेपर्स में से कोई एक सिलेक्ट कर सकते हैं।

स्टेप 6: अगर आपको व्हाटसएप के वॉलपेपर्स पसंद नहीं आए तो फोन की गैलरी से भी तस्वीर चुन सकते हैं।

स्टेप 7: यही प्रक्रिया आप अन्य चैट्स के लिए भी अपना सकते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 13 =

Back to top button