दीपिका ने इस मामले में प्रियंका और ऐश्वर्या का छोड़ा पीछे, मिला ये नया खिताब

- in मनोरंजन

नई दिल्ली : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपनी सफलताओं की सूची में एक और उपलब्धी शामिल कर ली है. दुनिया की प्रतिष्ठित पब्लिक ओपिनियन एवं डेटा कंपनी ‘यूगोव’ (YouGov) ने हाल ही में दुनिया के प्रशंसनीय फिल्मी कलाकारों की सूची जारी की है. इस सूची में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को 09 वें स्थान पर रखा गया है.

इस सूची के अनुसार दीपिका दुनिया की 09 वीं सबसे अधिक प्रशंसनीय महिला बन चुकी हैं. इस सूची में उन्होंने प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है. इस सूची में प्रियंका जहां  10 वें नम्बर पर हैं वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन 11 वें नम्बर पर हैं. यदि देश के पुरुष कलाकारों की बात करें तो इस सूची में सदी के महानायक रहे अमिताभ बच्चन ही जगह बनाने में सफल हो सके हैं.

दुनिया की 20 महिला व पुरुष हैं इस सूची में 
YouGov ने इस सूची के लिए, दुनिया के 35 देशों में आम लोगों से इंटरनेट के माध्यम से प्रश्नावली के जरिए और वोट करा कर कलाकारों का चयन किया है. इस सूची में पुरुषों की श्रेणी में बिल गेट्स टॉप पर हैं वहीं महिलाओं की सूची में एंजिला जॉली को लोगों ने सबसे प्रशंसनीय हस्ती बताया गया है.YouGov इंटरनेशनल इंटरनेट बेस मार्केट रिसर्च एंड डेटा एनालिटिक फर्म है. इसका मुख्यालय यूके में है. इस कंपनी का परिचालन यूरोप, नॉर्थ अमेरिका, मिडिल इस्ट और एशिया पैसिफिक में है. यूगोव की ओर से तैयार की गई सूची में 20 पुरुषों व 20 महिलाओं का चयन किया गया है.

दीपिका के लिए भाग्यशाली रहा वर्ष 
वर्ष 2018 दीपिका पदुकोण के लिए काफी भाग्यशाली रहा है. हाल ही में दीपिका की फिल्म पदमावत की कमाई बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ के पार चली गई. दीपिका पहली अभिनेत्री हैं जिन्होंने  महिला प्रधान कैरेक्टर वाली फिल्म की और वो फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई. वहीं दीपिका को वर्ष 2018 में टाइम मैगजीन ने 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में भी शामिल किया. वो इंटरनेशनल वुमेन इम्पैक्टर रिपोर्ट 2018 में भी जगह बनाने में सफल रहीं.   

दीपिका की बनेगी मोम की मूर्ति 
दीपिका की सफलताओं में एक और उपलब्धि शामिल हो चुकी है. दीपिका पादुकोण पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी होंगी जिनकी मोम से बनी मूर्ति लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में ‘ए’ लिस्ट एरिया में होगी. सामान्य तौर पर बॉलीवुड कलाकारों की मोम से बनी मूर्ति को अलग से बने बॉलीवुड सेक्शन में रखा जाता है. बॉलीवुड के किसी कलाकार के लिए ये एक बड़ी उपलब्धी मानी जा रही है. दीपिका की मूर्ति बनाने के लिए मैडम तुसाद म्यूजियम के लोगों ने निर्धारित प्रक्रिया पर काम करना शुरू कर दिया है. उनकी ये मूर्ति लोग अगले वर्ष देख सकेंगे. दीपिका इस समय इंडस्ट्री को सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री बन चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अश्लील पोज देते हुए नजर आई यह टीवी एक्ट्रेस

आप सभी ने कई टीवी अभिनेत्रियों को देखा