इन चार राशियों के लिए लकी है दिसंबर माह, जानें कौन-कौन होने वाला है मालामाल

साल का आखिरी दिसंबर का महीना आ गया है। कई राशि वालों के लिए ये महीने बेहद खास रहने वाला है। ज्योतिषविदों का कहना है कि कर्क, सिंह, मकर और मीन राशि के लोग आर्थिक मोर्चे पर मजबूत बने रहेंगे। वहीं, कुछ राशि के लोगों का खर्च इस महीने बहुत ज्यादा बढ़ सकता है।

मेष

वित्तीय मामलों में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आमदनी के नए स्रोतों का निर्माण होगा। नई जॉब में अच्छी सैलरी मिल सकती है। खर्च की बात करें तो जरूरी कार्यों में धन खर्च होगा। किसी खास रिश्तेदार या दोस्त की शादी में पैसा खर्च होगा। हालांकि इस माह आपकी आमदनी अच्छी रहने वाली है।

वृषभ

इस महीने आप मन माफिक बचत नहीं कर पाएंगे। आपका पैसा उन चीजों पर खर्च हो सकता है जो चीजें आपके लिए जरूरी नहीं हैं। आपका कोई क़रीबी दोस्त आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। जीवनसाथी की जॉब अच्छी चलती रहेगी। इसके अलावा बच्चों की पढ़ाई पर भी आपको इस महीने ज्यादा खर्चा करना पड़ सकता है।

मिथुन

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है। आमदनी में कमी आ सकती है। धन के साधन भी कम हो सकते हैं। घर के किसी कार्यक्रम में आपका रुपया-पैसा ज्यादा खर्च होगा। ननिहाल पक्ष के रिश्तेदार आपसे आर्थिक सहायता की उम्मीद कर सकते हैं। इस महीने आपकी कोई कीमती सामग्री खो सकती है। इसलिए अपनी चीजों का ध्यान रखें।

कर्क

आपको अपने आर्थिक पक्ष को लेकर ज्यादा चिंताएं करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस माह ग्रह नक्षत्र आपका पूरा साथ देंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होने के चलते आप कुछ निवेश भी कर सकते हैं। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें भी इस महीने इच्छानुरूप फल मिलने वाला है। इस महीने रुका हुआ धन भी वापस लौटेगा, बिजनेस करने वालों को इस महीने कुछ नया शुरू करने के बारे में भी विचार करना चाहिए, क्योंकि आपके इस प्रयास के सफल होने की पूरी संभावना है।

सिंह

इस महीने आप आर्थिक मोर्चे में अच्छा करने में सफल होंगे। आपके धन की बचत होगी। दैनिक खर्चों की आपूर्ति के लिए जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। रेगुलर आमदनी के अलावा भी आपको आय प्राप्त होगी। खर्चे लिमिट क्रॉस नहीं करेंगे। आर्थिक पक्ष को लेकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे। इस महीने आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की आर्थिक सहायता करेंगे।

कन्या

आर्थिक पक्ष को लेकर आपको इस माह कुछ चिंताएं हो सकती हैं। अपने भाई बहनों के साथ धन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आप बहस कर सकते हैं। आर्थिक समस्याओं को लेकर आप अपने ससुराल पक्ष के लोगों से बातें कर सकते हैं और उनसे मदद मांग सकते हैं। जीवनसाथी की जॉब में भी दिक्कतें हो सकती हैं।

तुला

इस महीने तुला राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। आर्थिक संकट के समय बिजनेस पार्टनर आपकी आर्थिक मदद करेगा। अधिक दाम में प्रॉपर्टी खरीदने के योग बनेंगे। यह आपके लिए नुकसान का सौदा हो सकता है। इस महीने आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे। हालांकि यह बचत आपके लिए काफी नहीं रहेगी। महीने के अंतिम दिनों में आपका पैसा अधिक खर्च होगा।

वृश्चिक

आर्थिक जीवन में आपको थोड़ा सावधानी के साथ चलने की जरूरत है। अनचाहे खर्चे आपकी आर्थिक हालत खराब कर सकते हैं। इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर भी काफी खर्चा करना पड़ सकता है। अगर आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो पहले जानकार लोगों से सलाह ले लें, माता-पिता द्वारा दी गई कोई धन राशि इस समय उन्हें वापस मिल सकती है।

धनु

आर्थिक दृष्टि से देखें तो यह महीना उम्मीद के मुताबिक नहीं है। धन की दिक्कत पहले की तरह बनी रहेगी। हालांकि संतान को विद्यालय से स्कॉलरशिप प्राप्त हो सकती है। यदि आप इस माह लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो यह लोन अगले वर्ष जुलाई माह तक पास हो सकता है। अचानक से स्वास्थ्य में खराबी आपके बजट को बिगाड़ सकती है।

मकर

आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपने काफी प्रयास किए हैं और इन प्रयासों के चलते इस महीने आपको काफी धन प्राप्त हो सकता है। हालांकि खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के किसी नए बिजनेस या नई जॉब के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस महीने निवेश किए हुए रुपये का लाभ भी मिलेगा। आपके पास धन के कई स्रोत होंगे, इसलिए आपको ज्यादा से ज्यादा बचत के बारे में सोचना चाहिए।

कुंभ

भाई-बहनों की ओर से आपको आर्थिक मदद मिलने की दरकार है। यदि आप नए घर में शिफ्ट होने का प्लान कर रहे हैं तो इसमें आपका अच्छा-खासा पैसा खर्च हो सकता है। निवेश या उधार देने से नुकसान होगा। किसी भी क्षेत्र में धन निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें, इस महीने आप कोई वाहन भी खरीद सकते हैं।

मीन

मीन- इस महीने आप बचत कर पाने में सक्षम होंगे। अगर आपने बीते समय में निवेश किया था तो उससे भी फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है। अगर किसी सरकारी खाते में आपका धन अटका हुआ था तो वह भी आपको मिल सकता है। अगर आप अपना काम शुरू करने के बारे में सोच रहे थे तो पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + eighteen =

Back to top button