Saturday बना ‘Gold-day’, इन चार ने भारत को दिलाया गोल्ड

- in खेल

ऑस्‍ट्रेलिया में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को भारत ने चार गोल्‍ड मेडल जीतकर पदक सूची में 48 मेडल जीत लिए हैं. नीरज चोपड़ा ने जेवलीन थ्रो में गोल्ड जीता. इसके साथ ही भारत के मेडलों की संख्या 48 हो गई है.

सुबह-सुबह भारत ने बॉक्‍सिंग,

मुक्‍केबाजी और शूटिंग में ये पदक हासिल किए हैं. बॉक्‍सिंग में मैरिकॉम, गौरव सोलंकी ने मुक्‍केबाजी और संजीव राजपूत ने शूटिंग में गोल्‍ड पदक जीते हैं. वहीं, भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, इसके चलते गोल्‍ड से चूके इस बॉक्‍सर को रजत से ही संतोष करना पड़ा. इन खिलाडि़यों के प्रदर्शन के साथ भारत पदक सूची में 46 मेडल्‍स के साथ तीसरी सूची में स्‍थान बनाए हुए है. भारत को अभी तक 20 स्‍वर्ण, 12 रजत और 14 ब्रांज मेडल मिल चुके हैं.

35 साल की उम्र में मेरी कॉम ने CWG में जीता पहला मेडल, मिला गोल्ड

सुबह- सुबह मैरीकॉम ने दिलाया पहला गोल्‍ड 

मैरीकॉम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 45-48 किग्री कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतकर भारत को यह सफलता दिलाई है. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन 35 साल की मैरीकोम ने महिलाओं के 48 किलो फाइनल मुकाबले में उत्तरी आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को 5.0 से हराया. ओहारा के पास मेरीकोम के दमदार पंच और फिटनेस का जवाब नहीं था. मेरीकोम ने मुकाबले को लगभग एकतरफा बना दिया. पांच महीने पहले एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली मेरीकोम ने जनवरी में इंडिया ओपन जीता था. उन्होंने बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी रजत पदक जीता था. ओलंपिक ब्रॉन्ज विजेता मैरीकॉम ने शुरू से ही मैच में पकड़ बनाए रखा. बता दें कि वह इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में कभी कोई पदक नहीं जीत पाई थीं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रवीन्द्र जडेजा का झलका दर्द, कहा- वन-डे टीम में शामिल होने के लिए इतने दिनों किया इंतजार

दुबई। अपने वापसी मैच में ही चार विकेट लेकर