कर्टिस मोटरसाइकिल ने पेश किया आखिरी वी-ट्विन मॉडल

- in गैजेट

कर्टिस मोटरसाइकिल कंपनी ने अपनी नई वी-ट्विन मोटरसाइकिल पेश की है। कर्टिस नाम को 100 साल से अधिक हो गया है और इस नाम के तहत यह आखिरी कम्बशन इंजन मॉडल है। कंपनी ने इस नए मॉडल का नाम वॉरहॉक (WarHawk) रखा है। कंपनी इसके सिर्फ 35 लिमिटेड एडिशन ही बनाएगी। वॉरहॉक अपना नाम प्रसिद्ध द्वितीय लड़ाकू विमान के साथ साझा करता है और उस व्यक्ति को श्रद्धांजलि देता है जिसने पहली अमेरिकी वी-ट्विन मोरसाइकिल ग्लेन कर्टिस को बनाया था।

कर्टिस मोटरसाइकिल ने पेश किया आखिरी वी-ट्विन मॉडल

कर्सिट के सीईओ मैट चैम्बर्स ने कहा, “हमने कर्टिस के वी-ट्विन अविष्कार को समझने और इस पर काम करने में 27 वर्ष गुजारे हैं।” उन्होंने कहा कि जो भी जानते हैं हमने इस मशीन में सब कुछ बनाया है। क्योंकि वॉरहॉक P51 फाइटर पर आधारित है। यानी इसका इंजन, पावरट्रेन और चैसी बैंक वॉल्ट की तरह बिल्कुल ठोस है। लेकिन अब हमने इसमें 11 क्रैंक दिए हैं। कर्टिस वॉरहॉक की तुलना में अधिक विस्फोटक गर्म रॉड अमेरिकी वी-ट्विन बनाने का कोई रास्ता नहीं था।”

92 लाख रुपये मूल्य के सोने के साथ चीनी नागरिक गिरफ्तार

 दुनियाभर में सिर्फ 35 कर्टिस वॉरहॉक मोटरसाइकिल बनाई जाएंगी। इस बाइक की कीमत 105,000 डॉलर (करीब 68 लाख रुपये) रखी गई है। कर्टिस मोटरसाइकिल कंपनी विदेशी मोटरसाइकिल निर्माता कंफेडरेट मोटर्स के रूप में जानी जाती है और इसे 1991 में स्थापित किया गया था। पिछले साल कंफेडरेट मोटर्स ने मोटरसाइकिल निर्माता जीरो मोटरसाइकिल से कर्टिस मोटरसाइकिल कंपनी बनाने के लिए बाध्य किया था। कंपनी की पहली पूरी इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक का नाम हर्कुलेस था।

You may also like

लांच हुई अनोखी अंगूठी, स्मार्टफोन को बिना छुए कर सकते हैं बात

पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन के साथ-साथ वियरेबल