क्रिस्टियानो रोनाल्डो की उम्र 33 की लेकिन स्टैमिना 20 साल का: मेडिकल रिपोर्ट्स

मई में एक टीवी इंटरव्यू में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा था कि उनकी बाइलोजिक उम्र 23 साल की है. और, अब दो महीने बाद उनके नए फुटबॉल क्लब जुवेंटस के कराए मेडिकल टेस्ट में ये खुलासा हुआ है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो की उम्र बेशक 33 साल की है लेकिन उनके अंदर स्टैमिना 20 साल के लड़के जितना है. इटली से जारी रिपोर्ट के मुताबिक द इंडिपेंडेंट ने लिखा है कि रोनाल्डो के फिजिकल टेस्ट में मेडिकल स्टाफ ने पाया है कि वो अपनी उम्र से 13 साल छोटे हैं.

रिपोर्ट्स का दावा

रोनाल्डो के स्टैमिना की तुलना 20 साल से के लड़के से करने वाली मेडिकल रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि उनकी बॉडी में फैट सिर्फ 7 फीसदी है, जो कि दूसरे प्रोफेशनल फुटबॉलर्स के फैट के मुकाबले 3 फीसदी कम है. इसके अलावा रिपोर्ट में रोनाल्डो का मसल मास 50 फीसदी है, जो कि दूसरे प्रोफेशनल फुटबॉलर्स से 4 फीसदी ज्यादा है. रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि नए क्लब जुवेंटस से खेलने वाले रोनाल्डो की टॉप स्पीड वर्ल्ड कप के दौरान 21.1 मील प्रति घंटा रिकॉर्ड की गई, जो कि टूर्नामेंट में खेल रहे बाकी प्लेयर्स से ज्यादा थी.

तो इस वजह से बदली खेल पुरस्कार दिए जाने की तारीख

जुवेंटस के साथ नया करार

बता दें कि 9 साल तक रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले रोनाल्डो ने जून में इस क्लब का साथ छोड़ दिया है और जुवेंटस के साथ 112 मिलियन यूरो में रिकॉर्ड करार किया है. अपने नए करार पर बोलते हुए रोनाल्डो ने कहा कि, ” मैं ये दिखाना चाहता हूं कि मैं टॉप प्लेयर हूं. इसके लिए मैं कड़ी मेहनत करता हूं. मुझे नहीं लगता कि कुछ अलग से बताने की जरुरत है. क्योंकि, जो है उसे मेरे आंकड़े खुद ब खुद बयां करते हैं.”

Back to top button