कोरोना वायरस का कहर, दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के सभी 5वीं तक के स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्राइवेट और सरकारी प्राथमिक विद्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 30 हो गई है।

कोरोना वायरस COVID-19 से बचाव और इसके प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे पहले कोरोना वायरस को देखते हुए सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बुधवार को परीक्षा के दौरान छात्रों को परीक्षा केंद्रों में फेस मास्क और सेनेटाइजर ले जाने की अनुमति दी थी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों, सीबीएसई को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती कदमों के संबंध में छात्रों में जागरूकता फैलाएं। आपको बता दें कि यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब कोरोना वायरस का एक नया मामला गाजियाबाद से सामने आय़ा है।

यह भी पढ़ें:  RRB NTPC Group D: जानिए रेलवे NTPC व Group-D परीक्षा तिथि पर लेटेस्ट अपडेट

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए इटली के 14 नागरिकों को आईटीबीपी के एक अलगाव केंद्र से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं राज्यसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में बताया कि 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 30 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 12 =

Back to top button