ईरान में कोरोना वायरस का खौफ, छोड़े गये 54 हजार से ज्यादा कैदी…

चीन के बाद ईरान में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ईरान की जेलों से 54 हजार से ज्यादा कैदियों को जमानत पर रिहा कर दिया है। खबर आ रही है कि ईरान के 23 सांसद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ईरान की न्यायपालिका के प्रवक्ता घोलमहुसैन इस्माइली ने बताया कि जमानत पर रिहा किए गए कैदियों की जांच की गई है। इनमें से किसी का भी सैंपल पॉजिटिव नहीं पाया गया है। इसलिए इन्‍हें इन्हें अस्थायी तौर पर जमानत पर छोड़ा गया है।

स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक, ईरान सरकार की ओर से कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरनेवालों की संख्‍या 77 बताई गई है। वहीं, 2300 से ज्‍यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 290 ईरानी संसदों में से 23 कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यहां, तक की ईरान की उपराष्‍ट्रपति मासूमेह एब्तेकार भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ईरान में कुल मिलाकर हालात काफी खराब हैं।

विश्‍व बैंक मदद के लिए आया आगे

विश्‍व बैंक कोरोना वायरस से जूझ रहे देशों की मदद के लिए आगे आया है। वर्ल्‍ड बैंक ने जरूरतमंद देशों के लिए 12 अरब अमेरिकी डॉलर की आर्थिक मदद का एलान किया है। वर्ल्‍ड बैंक द्वारा जारी फंड का कुछ हिस्सा गरीब देशों को दिया जाएगा। वहीं, फंड का इस्तेमाल मेडिकल उपकरण या हेल्थ सर्विस में किया जाएगा। साथ ही जरूरतमंद देशों को नीतिगत सुझाव भी दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि 12 अरब डॉलर के पैकेज में से 8 अरब डॉलर उन देशों को भेजा जाएगा जिन्होंने मदद की अपील की थी।

चीन में अब हालात काबू में आ रहे हैं। मंगलवार को कोरोना वायरस से 38 लोगों को मौत हुई और सिर्फ 119 नए मामले सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के खिलाफ युद्धस्‍तर पर सरकार काम कर रही है। अब अन्‍य देश भी चीन की तर्ज पर कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button