कोरोना का कहर, यह कंपनी घर से काम के लिए हर स्टाफ को दे रही है 74000 बोनस

कोरोना वायरस संकट के बीच काफी कंपनियां अपने स्टाफ को घर से ही काम करने के लिए कह रही हैं. वहीं, फेसबुक ने कहा है कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74,000 रुपये का बोनस देगी. सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने स्टाफ को भेजे एक इंटर्नल नोट में इस बात का ऐलान किया है.

Loading...

जनवरी तक के आंकड़ों के मुताबिक, फेसबुक के करीब 45 हजार फुल टाइम स्टाफ हैं. लेकिन इसके अलावा कई हजार लोग कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स हैं. यह पता नहीं चल पाया है कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले लोगों को ये बोनस मिलेगा या नहीं.

हालांकि, फेसबुक के अलावा अन्य टेक कंपनी भी स्टाफ को बोनस दे रही है. Workday नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी ने भी सोमवार को कहा था कि वह दो हफ्तों की अतिरिक्त सैलरी बोनस के रूप में स्टाफ को देगी.

इसे भी पढ़ें: अगर ऐसा हुआ तो कोरोना वायरस की तबाही से बचाना होगा बेहद मुश्किल, जरुर पढ़ें ये खबर

वहीं, मंगलवार को फेसबुक ने यह ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले छोटे बिजनेस को मदद के रूप में 739 करोड़ रुपये देगी. फेसबुक 30 हजार एलिजिबल बिजनेस को कैश और ऐड क्रेडिट देगी.

कोरोना वायरस की वजह से फेसबुक पर काफी असर पड़ा है. कंपनी के शेयर में 28 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. 27 फरवरी को फेसबुक ने अपना वार्षिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दिया था. फेसबुक ने मार्च के शुरुआत से ही अपने स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहना शुरू कर दिया था. फेसबुक ने हाल में मेडिकल फेस मास्क के विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी थी.

फेसबुक ने मार्च के शुरुआत से ही अपने स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहना शुरू कर दिया था. फेसबुक ने हाल में मेडिकल फेस मास्क के विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी थी. वहीं, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं. अब तक 41 संक्रमित मरीज सामने आए हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिए गए हैं.

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *