पंजाब में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, मुख्यमंत्री ने लगाई पीएम मोदी से गुहार

पंजाब में कोरोना का नया वेरियंट पांव पसार चुका है। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पंजाब की तरफ से भेजे गए 401 नमूनों में से 81 फीसदी में नया स्ट्रेन मिला है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर चिंता जाहिर की है। नया वेरियंट युवाओं पर ज्यादा असर डाल रहा है। कैप्टन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि कोविड वैक्सीन को साठ साल से कम उम्र के लोगों के लिए भी जरूरी किया जाए। मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने यह जानकारी दी। 

पंजाब में सोमवार को ही इस साल एक दिन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए थे। सूबे में पिछले 24 घंटों में 58 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया और 2319 नए मामले मिले हैं। राज्य में अब तक संक्रमण से 6382 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए नवांशहर, पटियाला, गुरदासपुर और लुधियाना में चार कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं।
साथ ही 12 जिलों में 75 माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए हैं, जिनमें 27670 लोग निवास कर रहे हैं। राज्य में अब तक 5626458 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 215409 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूबे में अब 18628 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 270 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट और 23 को वेंटिलेटर पर रखा गया है। 

कहां कितनी मौतें 
सोमवार को होशियारपुर में 10, जालंधर और नवांशहर में 9-9, अमृतसर और गुरदासपुर 4-4, बठिंडा, फरीदकोट, कपूरथला और तरनतारन में 3-3,  लुधियाना, मोहाली व रोपड़ में 2-2, पटियाला, मानसा, फाजिल्का और संगरूर में 1-1 संक्रमित की मौत हुई। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button