सऊदी अरब में मस्‍जिद में महिलाओं के बोर्ड गेम खेलने पर विवाद, ऑनलाइन वायरल हुई तस्‍वीर

रियाध। सऊदी अरब में महिलाओं पर लगी पाबंदियों के बावजूद आए दिन कुछ न कुछ विवाद होता रहता है। इस क्रम में आजकल वहां एक नए ऑनलाइन विवाद की शुरुआत हो गयी है। दरअसल, मक्‍का स्‍थित मस्‍जिद के प्रांगण में बुर्के में चार महिलाओं के बोर्ड खेलने की तस्‍वीर वायरल हो गयी है। सोशल मीडिया पर तस्‍वीर के वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद सऊदी अधिकारियों ने बयान जारी किया। हालांकि सिक्‍योरिटी द्वारा अलर्ट करने पर महिलाओं ने खेल तुरंत बंद कर दिया था लेकिन लोगों द्वारा इसकी काफी निंदा की जा रही है।

सऊदी अरब में मस्‍जिद में महिलाओं के बोर्ड गेम खेलने पर विवाद, ऑनलाइन वायरल हुई तस्‍वीर

मस्‍जिद के प्रशासनिक अथॉरिटी के प्रवक्‍ता के हवाले से वेबसाइट स्‍टेपफीड के अनुसार, बीते शुक्रवार रात 11 बजे मस्‍जिद के कुछ सिक्‍योरिटी ऑफिसरों ने चार महिलाओं को बोर्ड गेम ‘सिक्‍वेंस’ खेलते देखा।‘ इसके बाद हमने वहां महिला सिक्‍योरिटी को उनके पास भेजा जिन्‍होंने उन्‍हें वहां ऐसा न करने को कहा। सिक्‍योरिटी की बात मानकर महिलाओं ने तुरंत खेल बंद कर दिया और चली गयीं। स्‍टेपफीड इंग्‍लिश वेबसाइट है, यहां इस बारे में लिखा है कि अरब में यह ट्रेंड कर रहा है।

भारत के बयान पर बिफरा मालदीव, कहा- हालातों को नहीं जानता इंडिया

इससे पहले 2015 में मस्‍जिद-ए-नाबवी के भीतर युवाओं के कार्ड खेलने की तस्‍वीर सामने आयी थी। सिक्‍योरिटी ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था।

Back to top button