कांग्रेस नेता ने कहा- इस BJP लीडर की जीभ काटकर लाने वाले को देंगे 5 लाख का ईनाम

- in महाराष्ट्र

मुंबई: दही हांडी उत्सव के दौरान अपने विवादित बयान को लेकर भाजपा के नेता राम कदमचारों ओर से घिरते नजर आ रहे हैं. महिला आयोग ने उनके बयान की आलोचना करते हुए आयोग के सामने पेश होकर अपनी बात रखने के लिए आठ दिन का समय दिया है. वहीं, कांग्रेस नेताओं ने भी उन्हें आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व राज्य मंत्री सुबोध सावजी ने बीजेपी विधायक राम कदम की जीभ काटकर लाने वाले को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है. सावजी ने कदम के बयान की निंदा करते हुए कहा कि राम कदम ने इस तरह की बात कहकर महाराष्ट्र की संस्कृति का अपमान किया है.

उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के विचार वाले महाराष्ट्र में स्त्री को मां की तरह देखा जाता है. ऐसे महाराष्ट्र में जन्मे राम कदम लड़कियों का अपहरण करने की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि माताओं को लेकर ऐसे बयान देने वाले व्यक्ति की जीभ काट देनी चाहिए. उन्होंने अपने इस शर्मनाक बयान से न सिर्फ महिलाओं का अपमान किया बल्कि महाराष्ट्र की संस्कृति को भी कलंकित किया है. उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र में कोई भी राम कदम की जीभ काटकर लाता है तो मैं उसे 5 लाख रुपए ईनाम दूंगा. 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक ने कृष्ण जन्माष्टमी के अगले दिन दही हंडी उत्सव कार्यक्रम के दौरान युवाओं को स्पष्ट रूप से कहा कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, अगर वह आपके प्रस्ताव को ठुकराती है तो अपने माता-पिता के साथ मेरे पास आइए मैं उसका ‘अपहरण’ करके आपके पास लाउंगा. 

एक वीडियो क्लिप में उन्हें भीड़ को यह कहते हुए सुना गया है, ‘आप (युवा) किसी भी काम के लिए मुझसे मिल सकते हैं.’ कदम आगे कहते हैं कि उन्हें मदद के लिए ऐसे भी कुछ युवाओं के अनुरोध मिले हैं जिनके प्रस्ताव को लड़की ने ठुकरा दिया था. वीडियो में भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं, ‘मैं मदद करूंगा, 100 प्रतिशत. अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइये. अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तो मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे (शादी के लिये) आपके हवाले कर दूंगा.’वीडियो में कदम भीड़ को अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए भी सुने गए हैं.

हालांकि इस वीडियो क्लिप के बारे में पूछे जाने पर कदम ने कहा कि उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. कदम ने कहा कि मैंने कहा था कि हर नौजवान चाहे वह लड़का हो या लड़की, अपने माता-पिता को विश्वास में लेकर शादी करे. यह कहने के बाद मैं थोड़ी देर खामोश रहा,  तभी किसी ने भीड़ में से कुछ कहा. मैंने उसे माइक पर रिपीट किया और इसके बाद मैं फिर कुछ बोला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे/ली का हुआ इजाफा

नई दिल्‍ली : देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार