शुरू हुई कांग्रेस महाधिवेशन, अब पहली बार ब्लॉक कार्यकर्ताओं की सुनेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज से कांग्रेस  पार्टी का 48 वां अधिवेशन शुरू हो रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस अधिवेशन में कांग्रेस कार्यकर्ता बढ़ चढ़ कर भाग लेंगे। सूत्रों की मानें तो 1500 के आसपास ऑल इंडिया कांग्रेस के कार्यकर्ता और 12,000 कार्यकारी सदस्य शामिल हो सकते हैं।

Loading...

शुरू हुई कांग्रेस महाधिवेशन, अब पहली बार ब्लॉक कार्यकर्ताओं की सुनेंगे राहुल गांधीतीन दिन तक चलने वाला यह अधिवेशन दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। बता दें इससे पहले अधिवेशन दिसंबर 2010 में हुआ था जो दिल्ली के बुराड़ी में आयोजित किया गया था। 

इस सम्मेलन के पहले दिन सब्जेक्ट कमेटी के लोग अलग-अलग प्रस्तावों पर चर्चा करेंगे।  वहीं 17 और 18 मार्च को अधिवेशन की शुरुआत  राहुल गांधी के भाषण से करेंगे।  कांग्रेस ने अधिवेशन के लिए आयोजन समिति, ड्राफ्टिंग कमेटी और उसके तहत चार उपसमिति और एक संविधान संशोधन कमेटी का गठन किया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 16 मार्च को सब्जेक्ट कमेटी की बैठक होगी जो कांग्रेस से जुड़े विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा करेगी। पहले दिन जहां इस अधिवेशन की रूपरेखा को पूरी तरह से तैयार करने में कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल होंगे जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नाम प्रमुख है। 

वहीं अधिवेशन के दूसरे दिन 17 और 18 को कांग्रेस के भीतर दो दो प्रस्तावों पर गहन मंथन होगा। जबकि इसी दौरान कांग्रेस की वर्किंग कमिटी का भी गठन होगा।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com