WhatsApp लेकर आ रहा हैं अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर, अब एक साथ चला सकेंगे…

WhatsApp नए मल्टी डिवाइस फीचर को टेस्ट कर रहा है. माना जा रहा है ये WhatsApp फीचर इस साल का सबसे बड़ा फीचर होगा. इस फीचर से WhatsApp अकाउंट को कई डिवाइस में चला सकते हैं. इससे पहले भी खबर आई थी WhatsApp मल्टी डिवाइस सपोर्ट पर काम कर रहा है. अब इसे फेसबुक के सीईओ Mark Zuckerberg ने कन्फर्म कर दिया है. 

Mark Zuckerberg ने कहा है मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को टेस्ट किया जा रहा है और इसे जल्द जारी किया जाएगा. इस न्यूज की पुष्टि Mark Zuckerberg ने Will Cathcart के साथ WABetaInfo से बातचीत में की. 

इसको लेकर और भी जानकारी शेयर की गई. WhatsApp के इस फीचर से आप अपने अकाउंट को चार डिवाइस के साथ एक बार में कनेक्ट कर सकेंगे. आप इन लिंक्ड डिवाइस पर WhatsApp तब भी चला सकेंगे जब मेन डिवाइस बिना किसी एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन को होगा. 

Mark Zuckerberg ने ये भी कन्फर्म किया मल्टीपल डिवाइस में यूज के बाद भी सभी मैसेज end-to-end encrypted होंगे. WABetaInfo ने Mark Zuckerberg के हवाले से बताया ये एक बड़ा टेक्निकल चैलेंज था फोन की बैटरी खत्म होने के बावजूद मैसेज और कंटेंट को सिंक करना. अब इसको ठीक कर लिया गया है. 

WhatsApp के इस फीचर के रॉल आउट पर Cathcart ने कहा मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पब्लिक बीटा यूजर्स के लिए आने वाले दो महीने के अंदर उपलब्ध हो जाएगा. इस फीचर से WhatsApp iPad के लिए भी काम करेगा. 

WhatsApp अभी यूजर्स को वेब या डेस्कटॉप ऐप पर अकाउंट चलाने की परमिशन देता है. इसके लिए भी इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है. इस नए फीचर ये दिक्कत को दूर कर लिया जाएगा. WhatsApp जल्द disappearing mode और view once फीचर को भी रॉल आउट करने वाला है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 4 =

Back to top button