सीएम योगी का नया फरमान, अधिकारी और कर्मचारी चूहों को पकड़कर करें कैद, जानिए क्यों?

उत्तर प्रदेश सरकार के एक आदेश  के बाद अब हमीरपुर ज‍िले के अधिकारी और कर्मचारी चूहों और छछूंदरों को पकड़ने के अभियान में जुट गये हैं और अब तक सैकड़ों चूहों को पकड़ कर कैद क‍िया जा चुका है. संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत कृषि निदेशक ने आदेश जारी कर के पूरे प्रदेश में एक मार्च से 31 मार्च तक खेतों और घरों में रहने वाले चूहों और छछूंदरों को पकड़ कर खेत की फसलों को नुकसान से बचाने का आदेश दिया है.

इस आदेश के बाद यूपी के हमीरपुर ज‍िले में कृषि विभाग के 50 अधिकारी और कर्मचारी, चूहों को पकड़ने में जुटे हुए हैं. यूपी की बीजेपी सरकार में अभी कुछ समय पहले भैंस की रखवाली करने वाले वाकये ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी सरकार ने अफसरों को नया फरमान सुनाया है जिसमें अब सरकारी अफसर से लेकर तमाम कर्मचारी चूहे और छछूंदर को न सिर्फ पकड़ेंगे बल्कि उन पर कार्यवाही भी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: यूपी में कोरोना वायरस की दस्तक 6 मरीज भर्ती… 21 को भेजा गया ITBP आइसोलेशन सेंटर

इस आदेश पर जिला कृषि अधिकारी सरस कुमार तिवारी ने तर्क देते हुए बताया कि दरअसल किसानों की फसल और भंडारण में चूहे और छछूंदर नुकसान पहुंचाते है. लिहाजा, सरकार ने इन्हें कैद करने का फरमान सुनाया है. अब तक वो सैकड़ों चूहों को कैद कर चुके हैं. वहीं,  इस आदेश के बाद अब विपक्ष के नेता इसको धार्मिक भावनाओं से जोड़ कर देख रहे हैं. कांग्रेसी नेता ब्रजेश  बादल का कहना है कि हिंदुत्व का चोला ओढ़कर अब बीजेपी नेता गणेश जी की सवारी को ही प्रतिबंधित करने जा रहे हैं जो कि घोर निंदनीय है. सरकार को चाहिए कि इस पर पुनः विचार कर कर आदेश को वापस लेना चाहिए ताकि हिंदुओं की आस्था को ठेस न पहुंचे.

Back to top button