Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मगहर में PM की रैली की कमान संभालेंगे CM योगी

मगहर में PM की रैली की कमान संभालेंगे CM योगी

गोरखपुर : 28 जून को संतकबीर नगर जिले के मगहर में आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कमान संभाल ली है। बीते 20 जून को गोरखनाथ मंदिर में भाजपा की क्षेत्रीय बैठक में उन्होंने अपनी मंशा को जाहिर भी कर दिया था और अब रैली से दो दिन पहले ही गोरखपुर में कैंप करने जा रहे हैं।मगहर में PM की रैली की कमान संभालेंगे CM योगी

हालांकि उनके इस कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन मुख्यमंत्री के संभावित कैंप के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारी एलर्ट हो गए हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री की इस रैली को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यही वजह है कि रैली में ढाई लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य पार्टी हाईकमान द्वारा रखा गया है। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक संत कबीर के 620वें प्राकट्योत्सव और 500वें परिनिर्वाण वर्ष पर आयोजित इस रैली की सफलता सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी के मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद गोरखपुर पहुंचने की संभावना है।

पूर्व में मुख्यमंत्री ने रैली के संयोजक की जिम्मेदारी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दुर्गा राय को सौंपी थी लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से पूरी रैली का संयोजन वह खुद कर रहे हैं। मगहर की इस रैली को जुलाई में आजमगढ़ में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली की रिहर्सल के तौर पर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री 26 जून को गोरखपुर पहुंच जाएंगे और रैली के समाप्त हो जाने के बाद ही लखनऊ वापस लौटेंगे।

रैली में भीड़ जुटाने को भाजपाइयों ने झोंकी ताकत

मुख्यमंत्री से मिले टारगेट को पूरा करने के लिए भाजपाइयों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को पूरे दिन रैली में भीड़ जुटाने के मद्देनजर भाजपाइयों की बैठक का सिलसिला चला।

बेनीगंज कार्यालय पर हुई भाजपा जिला इकाई की बैठक में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक जयप्रकाश निषाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के सम्मान में अधिक से अधिक लोगों को रैली तक ले जाने का प्रयास करें। जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी ने बताया कि रैली में सर्वाधिक संख्या में लोग पहुंचें, इसके लिए 24 जून से विधानसभावार बैठक की जाएगी। बैठक में जिला प्रभारी विजय बहादुर दुबे, निरंकार त्रिपाठी, पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी, विधायक संत प्रसाद, पूर्व विधायक बेचन प्रसाद, कमलेश पटेल, मनोज शुक्ल, गीतांजलि श्रीवास्तव, धनंजय सिंह कौशिक, छोटेलाल मौर्य, शेष मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

इसके अलावा शुक्रवार को महानगर के सभी छह मंडलों में भाजपा की बैठकें आयोजित हुई। प्रत्येक वार्ड से कम से कम 100 लोगों को रैली में ले जाने का संकल्प लिया गया। आर्यनगर मंडल महानगर में अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, गीतानगर मंडल में प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह, मालवीय नगर मंडल में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश सिंह, दीनदयाल नगर मंडल में महानगर महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा और राप्तीनगर मंडल में पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल ने बैठक का नेतृत्व किया।

बैठक में तय हुआ 23 ,24 व 25 तारीख को जनसंपर्क किया जाएगा। महानगर मीडिया प्रभारी बृजेश मणि मिश्र ने बताया कि रैली के मद्देनजर 23 व 24 जून को सभी सेक्टरों की बैठकें आयोजित होंगी।

Loading...

Check Also

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

यूपी के उन्नाव जिले में एक बार फिर उन्नाव-सोनिक के मध्य रविवार देर रात रेल पटरी के चटकने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com