आइटीएमएस का उद्घाटन करने कानपुर आएंगे सीएम योगी

कानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच जून को इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन व केडीए द्वारा कार्ययोजना तैयार की जा रही है।आइटीएमएस का उद्घाटन करने कानपुर आएंगे सीएम योगी

इस संबंध में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने केडीए उपाध्यक्ष सौम्या अग्रवाल के साथ बुधवार को केडीए में बैठक की।

उपाध्यक्ष ने बताया कि आइटीएमएस का उद्घाटन कराने के लिए तैयारी की जा रही है। किस स्थान पर उद्घाटन कराया जाना है इसका चयन डीएम व एसएसपी के साथ किया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना का शिलान्यास और कैनाल पटरी की मल्टी लेबल पार्किग का उद्घाटन भी कराया जा सकता है।

नियम तोड़ने पर रेड सिग्नल समेत वाहन चालक की फोटो

रेड सिग्नल तोड़ने पर वाहन चालक की फोटो सिग्नल समेत आएगी ताकि यह न कह पाए कि नियम नहीं तोड़ा है। एनआइसी दिल्ली को ठीक करने के लिए पत्र लिखा है। उपाध्यक्ष ने बताया कि नगर आयुक्त के आने पर सिस्टम हैंडओवर हो जाएगा। बड़ा चौराहा व विजय नगर चौराहा पर चालान की प्रक्रिया चल रही है वहां पर बैकअप के लिए नगर निगम ने सोलर पैनल लगाने की बात कहीं थी। उसको लगवाया जा रहा है।

न्यू ट्रांसपोर्ट नगर योजना बसाने के साथ ही ट्रांसपोर्ट नगर हटाने की भी तैयारी की जा रही है। इसके लिए योजना में बचे 504 भूखंडों की जल्द लाटरी निकलवाने की तैयारी की जा रही है ताकि ट्रांसपोर्टरों को बसाया जा सके। इसके लिए जिलाधिकारी के साथ केडीए वीसी की वार्ता हुई है। ट्रांसपोर्ट नगर हट जाने से साइड नंबर वन, किदवईनगर, टाटमिल चौराहा, बाबूपुरवा समेत कई इलाकों को ट्रकों के जाम से निजात मिल जाएगी।

नवीन मार्केट में जल्द फुट ओवर ब्रिज

नवीन मार्केट में फुट ओवर ब्रिज और चार जगह एलईडी स्क्रीन लगाने के लिए सहमति बन गई है। जल्द पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, केडीए व जिला प्रशासन के साथ बैठक करके जो भी दिक्कते है उसको दूर करते हुए जल्द काम शुरु करा दिया जाएगा।

जरौली में 2346 मकानों को चिह्नित करने को पांच टीमें

जरौली योजना में स्थित 2346 मकानों की रजिस्ट्री के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं। टीमें यहां पर कितने मूल आवंटी, कितने मूल आवंटी से बिना रजिस्ट्री के मकान खरीदने वाले, अतिक्रमणकारी इन सबको चिह्नित किया जाएगा। बाद में मूल आवंटी से बिना रजिस्ट्री के मकान खरीदने वालों से डबल स्टांप शुल्क लेकर रजिस्ट्री कर दी जाएगी।

किदवई नगर के चालीस भूखंडों में नोटिस चस्पा

किदवईनगर के वाई व वाई-वन में स्थित 40 भूखंड की नीलामी निकालने के लिए केडीए नोटिस चस्पा करने जा रहा है। साथ ही आवंटन के पांच साल गुजर जाने के बाद भी निर्माण न करने पर निरस्त करने की भी नोटिस दे रहा है।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लेनोवो ने अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप्स की नई श्रृंखला पेश की

लखनऊ : स्मार्टफोन ने हमारे द्वारा टेक्नॉलॉजी का