CM योगी ने 16 महीने, 75 जिलों का दौरा कर बनाया एक नया रिकॉर्ड

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज एक रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने 16 महीने के अब तक के अपने कार्यकाल में राज्य के सभी 75 जिलों का दौरा पूरा कर लिया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘आज हाथरस दौरे के साथ ही मुख्यमंत्री ने 16 महीने में राज्य के सभी 75 जिलों को कवर कर लिया है. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है.’  माना जा रहा है कि अब तक किसी भी सीएम ने इतने तूफानी दौरे नहीं किए.CM योगी ने 16 महीने, 75 जिलों का दौरा कर बनाया एक नया रिकॉर्ड

शुरू से ही राज्य का किया दौरा

प्रवक्ता ने कहा कि योगी ने 19 मार्च 2017 को मुख्यमंत्री का पद संभाला था. वह शुरू से ही राज्यभर में तूफानी दौरे करते रहे हैं. सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होते हैं, कानून व्यवस्था और विकास की स्थिति की समीक्षा करते हैं और राज्य सरकार की प्राथमिकताएं स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को समझाते हैं ताकि प्रदेश का कोई भी हिस्सा खुद को उपेक्षित न महसूस करे. उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि योगी 75 जिलों को केवल छूकर लौट आये, बल्कि उन्होंने कुछ जिलों में रात्रि प्रवास भी किया. जरूरत पड़ने पर कुछ जिलों में कई बार भ्रमण किया.

आज हाथरस पहुंचते ही बना रिकॉर्ड

प्रवक्ता ने कहा कि पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और वहां का विकास सीएम की प्राथमिकताओं में हैं. वह वाराणसी कई बार गए. मोदी की वाराणसी यात्रा के दौरान योगी उनके साथ होते ही थे, लेकिन कई बार वह अकेले भी गए. योगी ने इस अंधविश्वास को भी तोड़ा कि नोएडा जाने वाले मुख्यमंत्री को अपने पद से हटना पड़ता है. इसी मान्यता के चलते पूर्व में कुछ मुख्यमंत्री नोएडा जाने से बचते रहे. मुख्यमंत्री ने पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे कि वह राज्य के हर जिले का दौरा करेंगे. प्रशासन को ऊर्जावान बनाएंगे. योगी कल एटा में थे जो 74वां जिला था. आज हाथरस के साथ ही योगी ने प्रदेश के सभी 75 जिले कवर कर लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की