सीएम योगी ने यौन शोषण मामले पर दिया बड़ा बयान: कहा- मुजफ्फरपुर से नहीं की जा सकती देवरिया की तुलना

लखनऊ। बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित गर्ल शेल्टर होम और उसके बाद उत्तर प्रदेश के देवरिया के बालिका गृह में नाबालिक छात्राओं के साथ हुए यौन शोषण के मामले के सामने आने के बाद से ही इस मामले में देश की राजनितिक सियासत गरमा रही है। इस मामले में राजनीतिक बहसबाजी कुछ  कम हुई ही थी कि अब  उत्तर प्रदेश एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक बयान से इस मामले की आग को फिर चिंगारी दे दी है। 

दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक सोमवार को एक निजी चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान जब उनसे  देवरिया के बालिका गृह में हुए  यौन शोषण कांड के बारे में सवाल किये गए तो उन्होंने जवाब दिया कि देवरिया के मामले की तुलना मुजफ्फरपुर से नहीं की जा सकती है। उन्होंने यह दावा भी किया कि देवरिया में किसी बालिका के साथ कुछ नहीं हुआ और इस मामले की जाँच  इलाहाबाद हाईकोर्ट की निगरानी में चल रही है। 

सीएम योगी ने कहा है कि इस मामले की खबर सामने आने के बाद सरकार ने एसआईटी का गठन मामले की जाँच भी करवाई थी और इस जांच में कुछ नहीं पाया गया था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि देवरिया के इस आसरा गृह को 2009 में मान्यता दी गई थी जिस दौरान राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं थी और हमारी सरकार ने साल 2011 से इस आसरा गृह को दिया जाने वाला अनुदान भी रोक दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व