अचानक लखनऊ के लिए रवाना हुए CM योगी कोरोना को लेकर करेगे…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गाजियाबाद के कुछ इलाकों का दौरा किया. उनके यहां कई जगह जाने की योजना थी लेकिन अचानक वे लखनऊ लौट गए क्योंकि वहां उन्हें कोरोना वायरस के ताजा हालात पर एक उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लेना है.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में उस बैठक का हिस्सा होंगे जिसमें कोरोना वायरस खासकर क्वारनटीन पर बड़ी चर्चा होने वाली है. दिल्ली की तबलीगी जमात वाली घटना सामने आने के बाद यूपी पर भी दबाव देखा जा रहा है. सरकार की कोशिश है कि बाद में स्थिति बिगड़े, उससे पहले ही सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएं. इसे देखते हुए आइसोलेशन वार्ड और क्वारनटीन को लेकर लखनऊ की बैठक में चर्चा होने की संभावना है.

लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद के संतोष मेडिकल कॉलेज का दौरा किया. उन्होंने यहां बने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. इसके बाद यह दौरा छोड़कर वे सीधा लखनऊ रवाना हो गए. इससे पहले मुख्यमंत्री ने सोमवार को गाजियाबाद और नोएडा का हवाई सर्वेक्षण किया और कोविड-19 से पनपी स्थिति का जायजा लिया. हवाई सर्वेक्षण का मकसद यह जानना था कि क्या अभी भी सड़कों या इलाकों पर प्रवासी लोगों का समूह फंसा है. मुख्यमंत्री ने यह भी जानने की कोशिश की कि लॉकडाउन का असर धरातल पर कितना है और लोग घरों में हैं या निर्देशों का पालन सही ढंग से नहीं हो पा रहा.

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री से मिली फटकार के बाद गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी (डीएम) बीएन सिंह का तबादला कर दिया गया है. उन्हें अब लखनऊ में राजस्व विभाग में भेजा गया है. वहीं उन पर विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि नोएडा के जिलाधिकारी (डीएम) के पद से बीएन सिंह का तबादला किए जाने के बाद उनकी जगह अब सुहास ललीनाकेरे यतिराज को नियुक्त किया गया है. सुहास 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. नोएडा में डीएम के तौर पर सुहास अब कमान संभालेंगे.
बता दें, देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ रहा है. कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को हेलिकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा पहुंचे. यूपी में लगतार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक कोरोना वायरस के 80 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 14 लोग ठीक भी हुए हैं. प्रदेश में इस महामारी से अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है.
Back to top button