यूपी में फंसे 22 नेपाली छात्रो को के लिए तत्काल बस की व्यवस्था कराई CM योगी ने

उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश आए कुछ नेपाली छात्रों को यूपी सरकार ने सकुशल उनके घर पहुंचाने का बंदोबस्त कराया है. ये नेपाली छात्र उत्तराखंड से लखनऊ आए थे लेकिन लॉकडाउन के कारण वे फंस गए.

बाद में इसकी जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोटा के बच्चों की तरह ही इन नेपाली छात्रों के लिए तत्काल बस की व्यवस्था कराई और सभी छात्रों को सकुशल भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचाया. वहां से सभी छात्र अपने घर नेपाल पहुंचे.

दरअसल, उत्तराखंड से 22 नेपाली छात्र उत्तर प्रदेश आए थे. लॉकडाउन के कारण नेपाल जाने के लिए कोई साधन उपलब्ध न होने की वजह से सभी छात्र परेशान थे.

इन छात्रों को नेपाल उनके घर पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया.

इसके बाद इन छात्रों को परिवहन निगम की बसों से भारत-नेपाल बॉर्डर तक निःशुल्क पहुंचाया गया.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राजस्थान के कोटा में फंसे 12,000 से ज्यादा छात्रों को सकुशल और सुरक्षित तरीके से उनके घर पहुंचाया गया था.

गौरतलब है कि कोटा राजस्थान में करीब 12,000 छात्र लाकडाउन में फंसे थे, जिन्हें सकुशल घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने मुफ्त बसें चलाई थी.

यूपी सरकार ने 560 बसें भेजी थीं. सरकार को उम्मीद थी कि इतनी बसों से बच्चों की वापसी हो जाएगी. पर बच्चों की संख्या अधिक थी. इसके बाद राजस्थान सरकार ने 70 बसों का इंतजाम किया था.

Back to top button