कपड़ा व्यापारी के घर से पांच लाख का माल उड़ा ले गए चोर

- in अपराध

कपड़ा व्यापारी के घर से लाखों का माल उड़ाया उझानी कस्बे के किलाखेड़ा मोहल्ले में मंगलवार रात हुई घटना  पुलिस और फोरेंसिक टीम ने किया मौका मुआयना, फिंगर प्रिंट लिए अमर उजाला ब्यूरो उझानी (बदायूं)। 

पिछले कई दिनों से सक्रिय चोरों ने मंगलवार रात कपड़ा व्यापारी कालीचरन शर्मा के घर को निशाना बना लिया। छत के जरिए घर में घुसे चोरों ने कमरे में रखे बड़े संदूक को खंगाल लिया। छोटा बक्सा चोर उठा ले गए। बक्सा तो सुबह सहसवान रोड पर सुनसान स्थान पर खाली पड़ा मिल गया लेकिन उसमें रखे ढाई लाख रुपये नकद और इससे ज्यादा कीमत के जेवरात गायब थे। गृहस्वामी की सूचना पर पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया। टीम ने बक्से और सूटकेस से फिंगर प्रिंट के नमूने भी लिए। 
चोरी की यह बड़ी घटना किलाखेड़ा मोहल्ले की है। कपड़ा व्यापारी कालीचरन शर्मा के घर के एक हिस्से में निर्माण कार्य भी चल रहा है। तड़के करीब पांच बजे कालीचरन जागे तो उन्हें संदूक खुला मिला। उसके अंदर के कपड़े भी बाहर पड़े थे। छोटा बक्सा नजर नहीं आने पर उन्होंने गृहस्वामिनी समेत बच्चों और भाइयों से पूछा। छत पर पहुंचे तो पैरों के निशान थे। घर में चोरी की भनक लगते ही आसपास के लोग भी आ गए। कालीचरन की सूचना के बाद पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस के पहुंचने से पहले कालीचरन और उनके घरवालों ने खोजबीन की तो बक्सा सहसवान रोड पर सुनसान स्थान पर पड़ा मिला। 

बारात में दूल्हे के सिर में लगी गोली, मचा हडकंप

गृहस्वामी ने बताया कि बक्से में दो लाख 50 हजार रुपया नकद, सोने की सात चेन, चार चूड़ियां, पांच अंगूठी, दो जोड़ी पाजेब, सोने के झाले रखे थे। पुलिस ने गृहस्वामी से घटना के बारे में जानकारी करने के बाद फोरेंसिक टीम को भी बुला लिया। फोरेंसिक टीम के सदस्यों ने संदूक, खुले पड़े सूटकेस और जंगल में बरामद छोटे बक्से से फिंगर प्रिंट के नमूने भी लिए हैं। प्रभारी कोतवाल राजीव कुमार ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। तहकीकात भी शुरू कर दी गई है। जल्द ही चोरों को दबोच कर माल बरामद कर लिया जाएगा। नगर में पिछले महीने से चोरी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है।

सेलफोन बन सकता है खुलासे में मददगार 

उझानी। चोरी में कपड़ा व्यापारी कालीचरन शर्मा का सेलफोन भी चला गया। सुबह से स्विच ऑफ बोल रहे सेलफोन का नंबर भी पुलिस को बता दिया गया है। पुलिस ने नंबर को सर्विलांस पर लगवा दिया है। पुलिस सूत्रों की माने तो सेलफोन चोरों तक पहुंचने में मददगार साबित हो सकता है। 

झपटमारी की कोशिश में लैपटॉप क्षतिग्रस्त 

उझानी। मोहल्ला साहूकारा निवासी अधिवक्ता अविनाश भामाशाह मंगलवार देर शाम बाइक से बिल्सी रोड बाजार में गए। आरोप है कि स्कूटी सवार दो युवकों ने उनका बैग छीनने का प्रयास किया। हमलावर बैग तो नहीं छीन पाए लेकिन सड़क पर गिर जाने से उसमें रखा लैपटॉप क्षतिग्रस्त हो गया। अविनाश ने पुलिस को भी अवगत करा दिया है। 

दिल्ली: 70 साल के मौलाना ने 8 साल की बच्ची से किया रेप

———-
सहसवान में बंद मकान के ताले तोड़कर सामान ले गए चोर
सहसवान। बंद मकान के ताले तोड़कर चोर अनाज, कपड़े और घरेलू सामान ले गए। इस घटना की तहरीर पुलिस को दे दी गई है।
कोतवाली क्षेत्र के गांव बाजीदपुर निवासी बरफा देवी पत्नी कैलाश चंद्र के पुत्र दिल्ली में रहकर काम करते है। वह गांव में अकेली रहती हैं। एक सप्ताह पूर्व वह अपने बेटों के पास दिल्ली चली गईं। उनके मकान पर ताले पड़े थे। मंगलवार रात करीब 10 बजे वह दिल्ली से लौटी तो उनके मकान के ताले टूटे हुए थे और सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। बरफा ने बताया कि चोर गेहूं, बाजरा, सरसों, तांबे पीतल के बर्तन, कपड़े व अन्य घरेलू सामान ले गए। बुधवार को इस घटना की तहरीर पुलिस को दे दी गई।

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी