सिगरेट की लगी ऐसी तलब कि लॉकडाउन में एक देश से दूसरे देश पहुंचा शख्स…

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दुनिया के ज्यादातर देशों में इस वक्त लॉकडाउन जारी है और लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. लेकिन सिगरेट की लत ने एक शख्स से जो कराया वो जानकर आप दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे. एक शख्स को सिगरेट पीने की ऐसी तलब लगी जिसे खरीदने वो एक देश से दूसरे देश पहुंच गया. (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं)

दरअसल फ्रांस में एक शख्स को लॉकडाउन होने की वजह से सिगरेट नहीं मिल रही थी. उसे सिगरेट की ऐसी तलब लग गई कि वो सिगरेट खरीदने फ्रांस से स्पेन के लिए पैदल ही निकल गया. पुलिस को उसे हेलिकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू करना पड़ा.

सिगरेट खरीदने के लिए फ्रांस से स्पेन जाने की कोशिश करने वाले शख्स को फ्रांसीसी माउंटेन पुलिस ने ले पर्थस की पहाड़ियों से हेलीकॉप्टर के जरिए बचाया. वो व्यक्ति काफी ऊंचाइयों पर जाने के बाद बेहद थक चुका था और जिस जगह वो फंसा था वहां काफी सर्दी थी.

इससे पहले पुलिस ने उस व्यक्ति को कैटेलोनिया के ला जोन्केरा के स्पेनिश गांव में फ्रेंच भूमध्य सागरीय तट पर पेर्पिग्नन में घर से करीब 20 मील दूर पकड़ा था. बता दें कि वहां सिगरेट काफी सस्ती है.

फ्रांसीसी माउंटेन पुलिस ने कहा कि आदमी चलते समय खो गया था और बचाव दल से संपर्क करने से पहले वह एक नाले में गिर गया था.

इस व्यक्ति पर लॉकडाउन का उल्लंघन और गलत तरीके से सीमा पार करने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने 120 यूरो का जुर्माना भी लगाया है.

फ्रांस की माउंटेन पुलिस ने एक बयान जारी कर इस वाकये के बारे में कहा कि ऐसा लगता है लॉकडाउन का संदेश उस तक ठीक से नहीं पहुंचा.

Back to top button