उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कहा…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव कर उसने हिंदू आस्था का मजाक उड़ाने का प्रयास किया है। बहुसंख्यक समुदाय इसे किसी भी स्थिति में सहन नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि जो लोग एक भारत, श्रेष्ठ भारत को पसंद नहीं करते, वे पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। वह कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राम की भूमि से हनुमान की भूमि पर आए हैं। दोनों राज्यों के बीच जुड़ाव इस तथ्य को रेखांकित करता है कि हम अभिन्न रूप से एक हैं और एक भारत, श्रेष्ठ भारत की अवधारणा को मूर्त रूप देते हैं।

‘हिंदू आस्था का मजाक बनाने की कोशिश कर रही कांग्रेस’

उन्होंने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का अर्थ है कि कांग्रेस हिंदू आस्था का मजाक बनाने की कोशिश कर रही है। हिंदू समुदाय इसे कतई सहन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा काफी लंबे से लंबित था। इसे एक नारे की शक्ति द्वारा हल किया गया।

योगी ने लोगों से बजरंगी बली और हर-हर महादेव का नारा भी लगवाया। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद लोगों से अपील की कि वे इस नारे को समाज के हर तबके तक ले जाएं, जिससे पीएफआइ के समर्थकों को कड़ा संदेश मिल सके।

उन्होंने दावा किया कि जब कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार थी तो पीएफआइ जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों को खूब प्रोत्साहन मिला।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण उत्तर प्रदेश एक शांतिपूर्ण राज्य बन गया है। कर्नाटक में डबल इंजन सरकार ने पीएफआइ पर प्रतिबंध लगाकर उसकी रीढ़ तोड़ने की कोशिश की। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर के भव्य उद्घाटन में शामिल होने के लिए कर्नाटक के लोगों को भी आमंत्रित किया।

Back to top button