प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर तीखा किया हमला, कहा- माफी मांगें सीएम

पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर तीखा हमला किया। कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक के लिए पूरी तरह वह जिम्मेदार हैं। चूक सुनियोजित थी।कैप्टन ने कहा कि जिस जगह पीएम के काफिले को रुकना पड़ा उसी पुल से वह भी कुछ समय पहले गुजरे थे। जाहिर है कि चन्नी सरकार ने पुलिस को निर्देश दिया था कि बीजेपी की बसों को मौके पर पहुंचने से रोक रहे किसानों को नहीं हटाया जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने इस घटना को एक बड़ी सुरक्षा चूक बताते हुए कहा कि किसी भी संवैधानिक प्रमुख की सुरक्षा में चूक नहीं होनी चाहिए। अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट इस तरह की चूक प्रधानमंत्री के जीवन के जीवन के लिए खतरा बन सकता है। कैप्टन ने कहा कि चन्नी को स्पष्ट रूप से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। कहा कि हम संवेदनशील सीमावर्ती राज्य हैं और पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ हमेशा यहां परेशानी पैदा करना चाहता है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी को एक अविश्वसनीय व्यक्ति करार दिया। कहा कि चन्नी ने पिछले तीन महीनों में पंजाब में तबादलों और पोस्टिंग को एक उद्योग बना दिया था। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि हाल ही में ईडी की छापेमारी में करोड़ों रुपये का पर्दाफाश करने के बाद मौजूदा सरकार का पर्दाफाश हो गया है। 

पूर्व सीएम ने कहा कि चन्नी के परिजनों से प्रवर्तन निदेशालय की जब्ती उस मामले पर एक कार्रवाई थी जिसे एजेंसी ने तब दर्ज किया था जब उन्होंने सरकार का नेतृत्व करते हुए जांच का आदेश दिया था। कैप्टन ने कहा कि वह अवैध खनन में शामिल कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कोई गंभीर कार्रवाई करने में असमर्थ रहे हैं, क्योंकि इससे पार्टी के हितों को नुकसान होता। 

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने चन्नी के खिलाफ मीटू शिकायत को सुलझाने में मदद करने पर खेद जताते हुए कहा कि तत्कालीन मंत्री उनके पैरों पर गिर गए थे और जीवनभर उनके प्रति वफादारी का वादा किया था। अब चन्नी ने रंग बदल लिया है और दावा कर रहे हैं कि वह पिछले दो सालों से मुझसे छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे थे।

Back to top button