चंडीगढ़ की महिला कैब चालक निकली ‘रिवॉल्वर रानी’

- in अपराध

जालंधर। चंडीगढ़ की पहली महिला कैब ड्राइवर की असलियत जानकर पुलिस के भी हाेश उड़ गए। महिला कैब ड्राइवर नवदीप कौर उर्फ दीप गैंगस्‍टर निकली और उसे जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह सोमवार को लुधियाना जेल में बंद अपने गैंगस्टर साथी दीपक कुमार उर्फ बिन्नी गुज्जर को पेशी पर ले जाने के दौरान पुलिस कस्टडी से छुड़वाने आई थी।चंडीगढ़ की महिला कैब चालक निकली 'रिवॉल्वर रानी'

गैंगस्‍टर निकली, लुधियाना जेल में बंद साथी गैंगस्टर को पेशी पर लाने के दौरान छुड़ाने आई थी जालंधर 

पंजाब के फिरोजपुर के गांव तलवंडी भाई की नवदीप के साथ उसके दो साथी भी पकड़े गए हैं। उनकी पहचान मोगा के अनिल कुमार और लांबड़ा के गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी के रूप में हुई। पुलिस ने नवदीप व उसके साथियों से चंडीगढ़ में गन प्वाइंट पर एक व्यापारी को अगवा कर लूटी ब्रीजा कार समेत एक अन्य ब्रीजा कार, एक पिस्टल व एक रिवाल्वर भी बरामद किया।

चंडीगढ़ के व्यापारी से लूटी गई ब्रीजा कार सहित दो वाहन और दो हथियार भी बरामद

इसके अलावा उनके पास से 350 ग्राम नशीला पाउडर भी मिला। पुलिस के अनुसार, उनका एक और साथी अमृतसर निवासी गैंगस्टर रिंका दिल्ली में है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जालंधर के पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि अवैध हथियारों के साथ कुछ लोग शहर में आ रहे हैं। अर्बन एस्टेट के पास नाकाबंदी कर आगे-पीछे चल रही दो ब्रीजा गाड़ी को रोका गया। पहली गाड़ी को नवदीप कौर उर्फ दीप चला रही थी जबकि दूसरी गाड़ी को अनिल कुमार चला रहा था। दोनों वाहनों की तलाशी लेने पर उसमें से हथियार और नशीला पाउडर मिला।

चंडीगढ़ में गन प्वाइंट पर लूटी थी कार

पुलिस कमिश्नर के अनुसार, इन सभी ने चंडीगढ़ के सन्नी एन्कलेव इलाके से व्यापारी इंदरजीत सिंह को गन प्वाइंट पर अगवा कर उसकी ब्रीजा गाड़ी लूटी थी। व्यापारी को अगवा करने के बाद चारों उसे दिल्ली ले गए, वहां उसके एटीएम से 40 हजार रुपये निकलवाए और खरीदारी भी की। रिंका ने तो उसके एटीएम का इस्तेमाल कर जूते भी खरीदे थे। रिंका दिल्ली में किसी काम से रुक गया और बाकी सारे निकल गए।

उन्‍होंने बताया कि इसके बाद इन लोगों ने इंदरजीत को फगवाड़ा के पास छोड़ दिया और खुद जालंधर निकल गए। सभी लांबड़ा में रहने वाले गोपी के घर जा रहे थे। वहां उन्होंने गैंगस्टर बिन्नी गुज्जर को छुड़ाने की साजिश रची थी। सभी को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

खुद के मोबाइल से बनाई गोलियां चलाने की वीडियो

नवदीप के चंडीगढ़ में पहली कैब ड्राइवर बनने के बाद मीडिया ने उसे हाथों हाथ लिया था। इसके बाद कैब ड्राइवर डॉन बन गई और गाड़ी लूट कर गैंगस्टर को छुड़ाने के लिए निकल गई। उसने रास्ते में अपने मोबाइल पर खुद की गोलियां चलाने की वीडियो बनाई, जिसे उसके मोबाइल से बरामद किया गया है। इसके अलावा उसकी कई तस्वीरें भी मिली हैं, जिसमें वो अलग-अलग हथियारों के साथ खड़ी है।

पति शैली भी छह बैंक डकैतियों के मामले में जेल में बंद

नवदीप उर्फ दीप का पति गुरविंदर सिंह छह बैंक डकैतियों के मामले में फिरोजपुर जेल में बंद है। शैली का बड़ा भाई यादविंदर सिंह उर्फ लाली पर भी आपराधिक मामलों में फिरोजपुर जेल में ही बंद हैं। दोनों भाई थाना बस्ती बावा खेल में करीब चार साल पहले लूट के प्रयास और अवैध हथियारों के मामले में नामजद हुए थे, जिसमें अब भगोड़े हैं।

जेल में हुई थी गोपी और नवदीप के पति शैली की दोस्ती

लड़कियों से छेड़छाड़, अप्राकृतिक यौनाचार और अवैध हथियार रखने के मामले में गिरफ्तारी के बाद गोपी जेल भेजा गया था। जेल में उसकी मुलाकात शैली से हुई थी। गोपी ने बाहर आकर शैली की पत्नी दीप से संपर्क किया। गोपी ने उसे अपने साथ अपराध के रास्ते पर चलने को कहा तो वह तैयार हो गई। ङ्क्षरका के कहने पर पहली बार अपराध करने निकली और गिरफ्तार हो गई।

चंडीगढ़ के व्यापारी इंदरजीत से भी की जाएगी पूछताछ

चंडीगढ़ के सन्नी एन्कलेव से जिस व्यापारी इंदरजीत सिंह की गाड़ी दीप और उसके साथी लूट कर लाए थे, उसे भी पुलिस जालंधर लाएगी और पूछताछ करेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उनके लिए यह जानना काफी जरूरी है कि करीब दो दिन तक इंदरजीत उनके साथ रहा। एक साथ रहे और यहां तक कि खरीदारी भी करते रहे। इसके बावजूद इंदरजीत ने कोई विरोध क्यों नहीं किया, शोर क्यों नहीं मचाया। क्या इस सब में वो शामिल हो गया था, यह बात इंदरजीत से ही पता चलेगी और इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

किस करते हुए पत्नी ने काट ली पति की आधी जीभ, वजह हिला देगी

आए दिन अपराध के नए मामले सामने आते