सावधान: बच्चो के पेट में ये कीड़ा कर सकता है ऐसी हालत, आज ही खिलाएं ये एक चीज…

- in हेल्थ

आजकल की भागदौड़ में लोग अपने खान-पान का ध्यान नहीं दे पाते हैं जिसकी वजह उन्हें अक्सर पेट की खराबी सहित कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है। ये बीमरियां आगे चलकर उनकी उम्र पर भारी पढ़ जाती हैं जिनका इलाज डॉक्टर के बस में भी नहीं होता है खैर, आज हम आपको कोई बड़ी बीमारी तो नहीं लेकिन खतरनाक बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे रोज ही कोई न कोई पीड़ित रहता है अगर आपको लगता है कि आप दवाईयां खाने के बाद भी ठीक नहीं हो रहे हैं तो एक बार इस उपाय को भी अाजमा लें. दवा है कि इसके बाद आपको कभी पेट दर्द जैसी समस्या नहीं होगी।

सावधान: बच्चो के पेट में ये कीड़ा कर सकता है ऐसी हालत, आज ही खिलाएं ये एक चीज...

ऐसे होती है ये समस्या

 

शायद आपको नहीं पता होगा कि पेट खराब होने से पेट में कीड़े की शिकायत हो सकती है। जिसकी वजह से व्यक्ति का पाचन तंत्र सही तरह से नहीं करता है और एक समय ऐसा भी आता है जब एक समस्या बढ़ती ही चली जाती है जो किसी भी उम्र के व्यक्ति हो सकती है। ज्यादातर पेट में दर्द, गैस, बदहजमी और खाने की इच्छा न होने से छोटे बच्चों के पेट में ज्यादा बनी रहती है।

कीड़े होने के कारण

 

जब लोग ठीक से हाथ न धोकर खाना खाने लगते हैं, या बच्चों के मिट्टी खाने से, बड़े नाखून से कीटाणु अंदर जाने लगते हैं या फिर मार्केट का खुला और दूषित पकवान खाना खाने से कीड़े पेट में कीटाणु के रूप में प्रवेश करने लगते हैं।

हरी मिर्च पानी में भिगोकर सुबह उस पानी को पीने से होने वाले चमत्कारिक फायदे जानकर आपके होस उड़ जाएंगे…

ऐसे पेट से बाहर आ जायेंगे कीड़े

 

इस आसान से उपाय से आप अपने पेट के कीड़े बाहर निकल सकते हैं  इसके लिए आपको कुछ पुदीना के पत्तों को धोकर साफ कर लें फिर इसमें 1/2 चम्मच नींबू का रस और 5 काली मिर्च मिलाकर एक साथ पीस लें।

 

इसके बाद इसमें स्वाद के अनुसार हल्का नमक या चीनी मिक्स कर लें। इस मिश्रण को 5-6 दिनों तक लगातार सुबह-शाम 1 चम्मच खाएं। नियमित रूप से इसका सेवन करने से पेट में कीड़े होने की समस्या को जड़ से खत्म किया जा सकता है।

 
Patanjali Advertisement Campaign

You may also like

क्या आप भी सोते हैं 7 घंटे से ज्यादा ?

आपका दिन कैसा बीतेगा ये बहुत हद तक