Home > अन्तर्राष्ट्रीय > अमेरिकी एयरबेस में वैन लेकर घुसा भारतीय, आग से मरा

अमेरिकी एयरबेस में वैन लेकर घुसा भारतीय, आग से मरा

अमेरिका में भारतीय मूल का हाफिज काजी (51) अवैध रूप से फेयरफील्ड के वायुसेना अड्डे में घुस गया। वह अपनी मिनी वैन लेकर कुछ ही दूर गया था कि उसका वाहन आवाज के साथ आग की लपटों में घिर गया। हाफिज वाहन से निकल नहीं पाया और उसकी जलकर मौत हो गई। घटना 21 मार्च की है। एफबीआइ मामले की जांच में जुट गई है।

जांचकर्ताओं ने वैन के मलबे से प्रोपेन के पांच टैंक, एक जिम बैग, तीन मोबाइल फोन, गैस कैन और कई लाइटर बरामद किए हैं। एफबीआइ के सैक्रामेंटो स्थित स्पेशल एजेंट सीन रेगन के अनुसार हाफिज मूल रूप से भारत का रहने वाला था लेकिन 1993 से वह अमेरिका सौसेलिटो शहर में रह रहा था। वह कानूनी रूप से अमेरिका का स्थायी निवासी था। उसके परिवार का कोई अन्य सदस्य अमेरिका में फिलहाल नहीं है।

बड़ीखबर: ट्रंप के नए NSA को भारत से नहीं है लगाव, UN में कर चुके हैं विरोध

हाफिज पूर्व में कैब ड्राइवर के रूप में कार्य करता था लेकिन वर्तमान में वह क्या कर रहा था, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। अभी तक की जांच में हाफिज के कट्टरपंथी रुझान या संपर्क की बात सामने नहीं आई है। उसके आतंकी संपर्क का भी पता नहीं चला है। बावजूद इसके कई संभावनाओं पर जांच जारी है। कैलीफोर्निया के फेयरफील्ड में स्थित ट्रैविस एयरबेस अमेरिका के सबसे बड़े वायुसेना अड्डों में शामिल है।

Loading...

Check Also

कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्‍या 76 पहुंची

कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्‍या 76 पहुंची

उत्तरी कैलीफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते लापता हुए लोगों की संख्या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com