कांग्रेस को बाहर से समर्थन दे सकते हैं जिग्नेश मेवाणी, पढ़े पूरी खबर…

गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए नवसारी पहुंच गए हैं. जिग्नेश 2 नवंबर को अहमदाबाद में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस की ओर से बातचीत के लिए किसी भी तरह का न्यौता ना मिलने पर बात करेंगे. साथ ही गुजरात चुनाव को लेकर आगे की रणनीति पर दोनों में बातचीत होगी. जिग्नेश का कहना है कि अगर कांग्रेस उनकी मांगें मान लेती है, तो वे बाहर से समर्थन देने को तैयार हो सकते हैं.जिग्नेश मेवाणी

दलितों के साथ राजनीतिक भेदभाव

दरअसल राहुल गांधी दक्षिण गुजरात के दौरे पर हैं, ऐसे में जिग्नेश ने कहा था कि बीजेपी पाटीदारों को कई बार बातचीत के लिए बुला चुकी है, लेकिन दलितों के साथ राजनीतिक छुआछूत की भावना रखी जा रही है क्योंकि दलितों को बातचीत के लिए नहीं बुलाया गया.

इसे भी पढ़े: प्रणब मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा : हिन्दुओं से नफरत करती है, सोनिया गाँधी….विडियो

कांग्रेस के सामने रखी दलितों की मांग

जिग्नेश ने बताया कि कांग्रेस की ओर से भी उन्हें अब तक बातचीत के लिए नहीं बुलाया गया था, लेकिन दलितों की 17 मांगें कांग्रेस के समक्ष रखी जा चुकी हैं. राहुल गांधी ने जिग्नेश मेवाणी को बातचीत के लिए बुलाया है.

कांग्रेस को दे सकते हैं बाहर से समर्थन

जिग्नेश और राहुल की मुलाकात कांग्रेस के रोड शो के दौरान नवसारी में होगी. दलितों के नेता जिग्नेश मेवाणी का साफ कहना है कि वे किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे, लेकिन अगर कांग्रेस ने उनकी बात मान ली, तो वे कांग्रेस को बाहर से समर्थन दे सकते हैं.

Back to top button