नहीं सुधर सकते भारत-पाक के रिश्तें- पाक विदेश मंत्री

भारत पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार की बात को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा है कि अब भारत के साथ संबंधों में किसी तरह के सुधार की उम्मीद नहीं है. आसिफ ने कहा है कि भारत बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है, इससे दोनों देशों के बीच संबंध नहीं सुधरने वाले हैं. पाकिस्तान का कहना है कि भारत में उसके राजनयिक का उत्पीड़न हुआ है. इसे  लेकर दोनों देशों के बीच जुबानी जंग भी छिड़ी हुई है.

Loading...

पाकिस्तानी अखबारों और सरकारी रेडियो चैनल ने आसिफ के हवाले से कहा, ‘भारत नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर संघर्षविराम समझौते का बार-बार उल्लंघन कर रहा है. ऐसी परिस्थितियों में हम दोनों देशों के रिश्तों में सुधार की उम्मीद नहीं कर रहे. पिछले महीने, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया था कि 2018 की शुरुआत से अबतक भारतीय सुरक्षा बलों ने 190 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. कहा गया है कि इनमें कई नागरिक घायल हो गए.

डोनाल्ड ट्रंप की बहू वेनेसा ट्रंप ने दी तलाक की अर्जी

लेकिन भारत की ओर से गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने इस महीने की शुरुआत में संसद में कहा था, ‘कोई भी सार्थक संवाद केवल आतंक, हिंसा और शत्रुता मुक्त माहौल में ही संभव है. इस तरह का हितकर माहौल बनाने का भार पाकिस्तान पर है. भारत सीमा- पार होने वाले आतंकवाद का जवाब देने के लिए सख्त और निर्णायक कदम उठाना जारी रखेगा.’

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com