आज खत्म हो सकता है अन्ना हजारे का अनशन, पढ़े पूरी खबर…

- in Mainslide, राष्ट्रीय

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे पिछले 7 दिनों से जारी अपने अनशन को आज तोड़ सकते हैं. जानकारी के मुताबिक प्रधाननमंत्री कार्यालय द्वारा भेजा गया ड्राफ्ट उन्होंने स्वीकार कर लिया है. कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री गिरीश महाजन दोपहर 2 से 2.30 बजे तक रामलीला मैदान पहुंचेंगे और अन्ना को जूस पिलाकर अनशन खत्म कराएंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी रामलीला मैदान पहुंचेंगे.

बता दें कि अन्ना हजारे 23 मार्च से अनशन पर हैं और गुरुवार को ये सातवें दिन में प्रवेश कर गया. उनके सहयोगी दत्ता अवारी ने बताया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले अन्ना का वजन पांच किलोग्राम से ज्यादा घट गया है और अनशन की वजह से उनका रक्तचाप भी गिरा है.

62 साल की उम्र में भी कम नहीं हुई माल्या की अय्याशी, लंदन में करने वाला है तीसरी शादी

अन्ना हजारे ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि,’कई दिनों से देख रहा हूं कि कई लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं और मुझपर झूठे आरोप लगाकर मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने जीवन में बहुत आलोचना सहन की है और मुझे इससे कभी डर नहीं लगता ना ही मैं उससे दुखी होता हूं. मुझे देश हित के सिवा कुछ नहीं चाहिए, मुझे ना किसी से वोट मांगने हैं ना कुछ और. दुख केवल इस बात का है कि मेरी आलोचना करने वाले सिर्फ झूठ बोलते हैं और उसपर बात नहीं करते जो मुद्दे मैंने आंदोलन में उठाए. फिर भी भगवान उनका भला करें.’

ये हैं अन्‍ना हजारे मांगें

-किसानों के कृषि उपज की लागत के आधार पर डेढ़ गुना ज्‍यादा दाम मिले.

-खेती पर निर्भर 60 साल से ऊपर उम्र वाले किसानों को प्रतिमाह 5 हजार रुपये पेंशन.

-कृषि मूल्य आयोग को संवैधानिक दर्जा तथा सम्पूर्ण स्वायत्तता मिले.

-लोकपाल विधेयक पारित हो और लोकपाल कानून तुरंत लागू किया जाए.

-लोकपाल कानून को कमजोर करने वाली धारा 44 और धारा 63 का संशोधन तुरंत रद्द हो.

-हर राज्य में सक्षम लोकायुक्त नियुक्‍त किया जाए.

-चुनाव सुधार के लिए सही निर्णय लिया जाए.

 

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी