Home > राष्ट्रीय > कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेने पर राहुल जवाब दें: रविशंकर प्रसाद

कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेने पर राहुल जवाब दें: रविशंकर प्रसाद

ब्रिटिश कंपनी ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ द्वारा डाटा के दुरुपयोग को लेकर उठे विवाद के बीच भाजपा ने कांग्रेस एवं उसके अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए आज सवाल किया कि चुनाव को प्रभावित करने का दावा करने वाली इस संदिग्ध विदेशी कंपनी की सेवाएं लेने के विषय पर विपक्षी पार्टी चुप क्यों है? भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैम्ब्रिज एनालिटिका से कथित संबंधों को लेकर कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए कहा, ‘इतने गंभीर मामले और आरोपों पर कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई प्रतिवाद क्यों नहीं है. देश इस विषय पर उसे क्षमा नहीं कर सकता है.’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इस संदिग्ध सोशल मीडिया कंपनी की सेवाएं लेने का विषय है और कंपनी इतना बड़ा दावा करती है कि उसने चुनाव को प्रभावित किया है.

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि हमारा स्पष्ट आरोप है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से संदिग्ध परिस्थितियों में इस कंपनी की सेवाएं ली गईं. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी देश को जवाब दें.  उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में जिस तरह से सोशल मीडिया का अभियान चलाया गया, यह स्पष्ट होता है कि यह चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास था. यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस कंपनी की सेवाएं भाजपा ने भी ली, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमने कार्यालय में पता किया है और इस तरह की कोई सेवाएं नहीं ली गई.

फेसबुक डाटा लीक मामला में सामने आया केसी त्यागी के बेटे का नाम

उन्होंने कहा कि यह कंपनी साल 2013 में बनी तो उससे पहले इसकी सेवाएं कैसे ली जा सकती हैं. उन्होंने कहा कि कई कंपनियां आगे आकर खुद कुछ दावा करती है लेकिन इससे कांग्रेस पर ऐसी संदिग्ध कंपनी की सेवाएं लेने के आरोप कमतर नहीं होते जो चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से हों. 

उल्लेखनीय है कि ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ द्वारा फेसबुक डाटा का दुरूपयोग करने के मामले में भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी आमने-सामने है. कल भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने इस विषय पर कांग्रेस पार्टी से तीन सवाल पूछे थे. केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि ‘क्या कांग्रेस मतदाताओं को रिझाने के लिए डाटा चोरी और आंकड़ों में हेरफेर पर निर्भर है? क्या कांग्रेस कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों का समर्थन करती है? राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्रोफाइल में कैम्ब्रिज एनालिटिका की क्या भूमिका है?’ प्रसाद ने कल फेसबुक को चेताया था कि सोशल मीडिया के दुरुपयोग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

Loading...

Check Also

PMO और RBI को CIC की फटकार, बड़े डिफाल्टरों के नाम का खुलासा करे सरकार

PMO और RBI को CIC की फटकार, बड़े डिफाल्टरों के नाम का खुलासा करे सरकार

केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने अपने आदेश का पालन नहीं होने पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com