CAA को लेकर सीएम योगी देश भर के कई राज्यों में खुद करेंगे ये बड़ा काम…

देशभर में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच नागरिकता संशोधन कानून (CAA) शुक्रवार से पूरे देश में लागू हो चुका है. सीएए लागू होने को लेकर सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एक तरफ जहां सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर समर्थन जुटाने की कोशिश में लगे हैं.

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के दूसरे राज्यों में भी सभाएं करेंगे. योगी आदित्यनाथ नागरिकता संशोधन कानून पर 11 जनवरी यानी शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 14 जनवरी को मकर सक्रांति के दिन बिहार के गया में लोगों को सीएए के बारे में समझाएंगे.

फोन पर बात करते हुए सांप पर बैठ गई महिला, फिर ऐसी जगह लिया काट कि…

18 जनवरी को काशी, 19 जनवरी को गोरखपुर,  20 जनवरी को लखनऊ,  21 जनवरी को कानपुर, 22 जनवरी को मेरठ और 23 को आगरा के आजोयित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन के बीच यूपी के कई इलाकों में हिंसा भी देखने को मिली है. भाजपा ने सीएए के बारे में जागरूकता फैलाने के लिये घर-घर अभियान शुरू किया है.

राष्ट्रव्यापी अभियान चला रही भाजपा

बता दें कि महीने के शुरुआत में ही भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 10 दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू किया था जो अभी भी जारी है. बीते 5 जनवरी को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून के बारे में पार्टी के 10 दिवसीय जागरूकता अभियान के तहत रविवार को दिल्ली में घर-घर अभियान की अगुवाई की थी.

इस मुद्दे पर कानून पारित होने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था. शाह ने इस अभियान के तहत दिल्ली के लाजपत नगर में घर-घर अभियान में हिस्सा लिया और लोगों से कानून के फायदों को लेकर चर्चा की. उन्होंने इस विषय पर साहित्य एवं लिखित सामग्री भी वितरित की. इस अभियान के तहत राजनाथ सिंह, जे पी नड्डा, नितिन गडकरी सहित पार्टी के नेता देश के अन्य हिस्सों में अभियान में हिस्सा ले रहे हैं.
Back to top button