ट्रंप के कामकाज से खुश नहीं लोग: सर्वे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रति समर्थन जताने वाले अमेरिकियों की संख्या में और गिरावट आई है. CNN के एक नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है. इस नए सर्वे के अनुसार, उनकी एप्रूवल रेटिंग यानी उनके कामकाज को पसंद करने वालों की संख्या पिछले महीने की तुलना में पांच अंक और गिर गई है. उनके कामकाज के तरीके से महज 35 प्रतिशत लोगों ने ही संतुष्टि जताई. उनके अब तक के कार्यकाल में उनका यह प्रदर्शन सबसे निचले स्तर पर है.

न्यूज़ एजेंसी IANS के मुताबिक, इससे पहले जनवरी में भी ट्रंप की लोकप्रियता में कमी आंकी गई थी. ट्रंप की रेटिंग सभी रिपब्लिकनों में भी सबसे कम है, हालांकि अपने समर्थकों के बीच उनकी साख अब भी अच्छी बनी हुई है.

चीन ने छोड़ा पाकिस्तान का साथ, कहा- हमें नहीं कटवानी अपनी नाक

कुल मिलाकर 80 प्रतिशत रिपब्लिकनों ने कहा कि वे राष्ट्रपति के कामकाज के तरीके से संतुष्ट हैं. यह पिछले साल सितंबर के आंकड़े से एक प्रतिशत कम है. वहीं, केवल 13 प्रतिशत रिपब्लिकनों ने कहा कि वे राष्ट्रपति के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं. सीएनएन के सर्वे के मुताबिक, डेमोक्रेट सांसदों में ट्रंप के प्रति संतुष्टि महज पांच प्रतिशत आंकी गई, जबकि निर्दलीयों में से 35 प्रतिशत ने उनके प्रति समर्थन व्यक्त किया.

जिस समय यह सर्वे किया गया, उस दौरान राष्ट्रपति का जनता के लिए एजेंडा मुख्य रूप से बंदूक कानूनों पर केंद्रित था, जिसे लेकर ट्रंप के प्रति अधिकतम लोगों ने असंतुष्टि व्यक्त की.

महज एक तिहाई अमेरिकी ही उनकी बंदूक नीति से सहमत पाए गए, जबकि 54 प्रतिशत ने इससे असहमति जताई और अन्य 12 प्रतिशत ने कहा कि वे इस पर कुछ नहीं कह सकते. सीएनएन के पोल के मुताबिक, ट्रंप की एप्रूवल रेटिंग पूर्व राष्ट्रपतियों द्वारा कार्यालय में इतना ही समय बिताने के बाद उन्हें मिली रेटिंग से फिर कम दर्ज की गई.

You may also like

रूस से एस-400 मिसाइल की खरीद पर अमेरिका नाराज, भारत पर लगाएगा प्रतिबंध!

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि भारत का