यह खबर पढ़कर, गुड के अलावा भूल जाएंगे और कोई मीठा खाना

- in जीवनशैली

दोस्तों हमारे देश में धर्म और अध्यातम को काफी ज्यादा मान्यता दी जाती है. ज्योतिष शास्त्र की माने तो हमारे जीवन की बहुत सी परेशानियों को हम कुछ टोटके अपना कर दूर कर सकते हैं और आज हम आपको एक ऐसे टोटके के बारे में बताएंगे जो आपकी हर परेशानियों को दूर कर देगा. तो आइए जानते हैं उस टोटके के बारे में, जिन्हें कर के हम अपने जीवन की परेशानियों को हमेशा के लिए बाय- बाय कर सकते हैं.

यह खबर पढ़कर, गुड के अलावा भूल जाएंगे और कोई मीठा खाना

देखा जाए तो गुड तकरीबन हर घर में पाया जाता है. आज हम आपको गुड से होने वाले कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताएँगे. जो आपकी सारी परेशानियों को दूर कर देगा.

गुड के टोटके:

गाय को माता के रूप माना जाता है. तो आप जब भी गाय को रोटी खिलाएं, तो उसमें गुड़ का एक टुकड़ा जरुर डालें और फिर अपने हाथ से गाय को खिलाएं. इससे आपकी सभी परेशानियां भाग जाएगी.

महिलाएं पत्ता गोभी का जरुर करें इस्तेमाल, फायदे जानकर रह जाएंगी हैरान

अगर आप किसी भी क्षेत्र में बार- बार प्रयास करने के बावजूद सफल नहीं हो पा रहे हैं, तो रविवार को बैल या सांड को गुड़ और गेंहू जरूर खिलाएं. फिर देखिए कैसे आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल होती है.

जिनकी जल्दी विवाह की कामना है या जिनका विवाह नहीं हो रहा. यह टोटका उनके लिए काफी फायदेमंद है. ऐसे व्यक्ति गुरुवार को दो आटे के पेड़े पर हल्दी लगाकर गाय को खिलाएं. इसके साथ गुड़ और चने की दाल का भोग लगाएं.

मंगलवार के दिन घर से निकलते समय गुड़ खाकर ही बाहर जाएँ. इस दिन हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है. कई लोगों को नींद ना आने की समस्या भी होती है. इसके लिए आप दो किलो सफेद गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर अपने कमरे में टांग दें.

 

You may also like

शेविंग के पहले और बाद में इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगा इंफेक्शन

जल्दी-जल्दी शेव करने से त्वचा खराब हो जाती