कुलभूषण से 25 दिसंबर को मिलेंगी उनकी माँ

आखिर पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्नी को अनुमति दे दी है. यह मुलाकात 25 दिसंबर को होगी. इसके साथ ही भारतीय उच्यायोग का कोई अधिकारी उनके साथ रहने की भी अनुमति दी गई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है.कुलभूषण

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा कि पाकिस्तान की सरकार ने सूचित किया है कि वे कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देंगे. इस बारे में जाधव की मां अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इस बारे में बता दिया है. स्मरण रहे कि इसके पूर्व नवंबर माह में पाकिस्तान ने भारत को सूचित किया था कि वह जाधव और उसकी पत्नी को मानवीय आधार पर मिलने की अनुमति देने के लिए तैयार है. भारत ने भी पाकिस्तान से अनुरोध किया था कि पहले जाधव की मां को मिलने की इजाजत दी जाए. अब पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी और मां दोनों को मिलने की स्वीकृति दे दी है.

इसे भी पढ़े: ये हैं दुनिया का सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान, कीमत जान उड़ जाएगे आपके होश

बता दें कि पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय नौसेना का कमांडर जाधव भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी, रिसर्च एंड एनलिसिस विंग (रॉ) के लिए काम कर रहा था. तीन मार्च, 2016 को बलूचिस्तान में उसे अवैध रूप से पाकिस्तान में पकड़ लिया था. पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी करने के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने अपने एक आदेश में इस पर रोक लगा दी है.

Back to top button