लिपस्टिक लगाने से महिलाओ को होता है यह रोग

- in जीवनशैली

महिलाओं के मेकअप का सबसे अहम हिस्सा होता है लिपस्टिक लिपस्टिक लगाने से महिलाओं के चेहरे में अलग ही निखार आ जाता है हालांकि कई महिलाओं को लिपस्टिक लगाने का तरीका मालूम नहीं होता इसके बावजूद महिलाए लिपस्टिक लगाती है. 

जीस कारण महिलाओं के होठों पर अधिक समय तक लिपस्टिक टिक नहीं पाती है स्टाइलिश और बेहतर लुक के लिए महिलाएं अपने होठों पर लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है लिपस्टिक लगाने से महिलाओं की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं.

अधिकतर महिलाओं को लिपस्टिक लगाने के साइड इफेक्ट के बारे में पता ही नहीं आता लेकिन इसके बावजूद भी महिलाएं लिपस्टिक का अधिक से अधिक इस्तेमाल करती है आज हम आपको बताएंगे कि लिपस्टिक लगाने के क्या नुकसान होते हैं.

खूबसूरती ही नहीं लड़को को पसंद होती है ऐसी लड़कियां

नुकसान दायक :

रिसर्च में इस बात का पता चला है कि लिपस्टिक में केडीएम, सीसा एल्युमिनियम, क्रोमियम और अन्य नुकसानदायक धातुए पाई गई है. 

हो सकती है बीमारी :

रिसर्च हमें इस बात का खुलासा भी हुआ कि जो महिलाए लिपस्टिक का अधिक इस्तेमाल करती है उन्हें स्क्रीन रोग भी हो सकता है जो महिलाएं लिपस्टिक लगाती है उनके खाने के माध्यम से लिपस्टिक के कुछ अंश शरीर के अंदर चले जाते हैं और वह बॉडी को नुकसान देते हैं.

शरीर को नुकसान :

लिपस्टिक में और कॉपर जैसी धातुओं का इस्तेमाल होता है खाने के माध्यम से केमिकल बॉडी में चले जाते हैं जो हमारे अंदरूनी अंगों को नुकसान पहुंचाते हैं लिपस्टिक में पाए जाने वाले केडीएम से गुर्दे खराब होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है और पेट संबंधी समस्याएं भी उत्पन्न हो जाती है.

You may also like

इन राशि वालाें की लव लाइफ में होने वाला है कोई बड़ा बदलाव, जाे बदल देगी आपकी पूरी जिंदगी

ग्रह नक्षत्र कह रहे हैं कि रोमांस के