इन घरेलू नुस्खे को अपनाकर आप आसानी से छुड़ा सकते है होली का रंग

- in जीवनशैली

होली रंगो और उमंगो का त्यौहार है. इस दिन आपको कोई भी कितना भी रंग लगा ले आप किसी को कुछ कह नहीं सकते है और ना ही किसी पर गुस्सा हो सकते है क्योकि भाई ये होली का त्यौहार है और बुरा ना मानो होली है. लेकिन होली पर लगने वाले ये सभी रंग आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते है. और ये रंग कभी-कबार रिएक्शन भी कर जाते है. होली तो मस्ती-मस्ती में खेल लेते है लेकिन बाद में ये रंग निकालने में सभी को काफी दिक्कते होती है क्योकि रंग लाख कोशिश करने के बाद भी नहीं छूटते है. तो आज हम आपको इन केमिकल वाले रंगो और गुलाल से बचने के तरीके बता रहे है साथ ही होली के ये रंग छुड़ाते वक्त आपको किन बातो का ध्यान देना है ये बता रहे है-

इन घरेलू नुस्खे को अपनाकर आप आसानी से छुड़ा सकते है होली का रंग

-स्किन से रंगो को हटाने के लिए आप टिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते है. इसमें आपको कोई मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. ये रंग को आसानी से निकाल देगा और इससे आपकी स्किन की सुरक्षा भी रहेगी.

-रंग हटाने के लिए आप स्किन को बार-बार पानी से धोए. इसके बाद आप चेहरे और बाकि की स्किन पर क्लीजिंग क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करे. कुछ देर इसे लगे रहने के बाद आप गीले कपडे या कॉटन बॉल से इसे साफ़ कर ले.

इस तेल के इस्तिमाल से हमेशा के लिए खत्म हो जायेगा Dark Circles, ऐसे करें इस्तेमाल

-बालो पर लगे रंग को हटाने के लिए आप पहले सादे और ताजे पानी से बालो को धोए इसके बाद आप हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल कर अपने बालो का रंग निकाले.

घरेलू क्लीनजर-

यदि आपके बाद कोई क्लीजनर नहीं है तो आप रंग निकालने के लिए घरेलू क्लीनजर का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप आधा कप ठंडे दूध में तिल, सूर्यमुखी या जैतून का तेल मिलाएं. कॉटन वूल पैड को इस मिश्रण में डुबोकर त्वचा को हल्के हल्के साफ करें. धीरे-धीरे आपकी त्वचा का रंग छूट जाएगा.

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई