पांच करोड़ की जमीन के विवाद में चलवाई थी गोली, भू माफिया मास्टरमाइंड गिरफ्तार

लखनऊ। बद्री सर्राफ के मालिक अभिषेक केशरवानी पर हमले की घटना का पुलिस ने राजफाश किया है। पुलिस आयुक्त के मुताबिक पांच करोड़ की जमीन के विवाद में भू माफिया अष्टभुजा पाठक ने अभिषेक पर गोली चलवाई थी। आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही शूटरों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक मोहनलालगंज के भूमाफिया का अभिषेक से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। आरोपित ने अभिषेक की हत्या कराने के लिए भाड़े के शूटर बुलाए थे। छानबीन में सामने आया है कि अष्टभुजा ने मोबाइल फोन से शूटरों से बातचीत का डाटा डिलीट कर दिया है। हालांकि आरोपित ने हमलावरों के नाम पुलिस को बताए हैं, जिसके आधार पर टीमें दबिश दे रही हैं। उधर, पुलिस आयुक्त ने लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर विकासनगर ऋषभदेव सिंह को निलंबित कर दिया।

गौरतबल है क‍ि छन्नीलाल चौराहा निवासी बद्री सराफ के बेटे अभिषेक की कल्याणपुर में सर्राफा की दुकान है। बुधवार देर रात वह पत्नी के साथ दुकान बंद कर निकले थे। पूछताछ में अभिषेक की पत्नी ने बताया कि सीमैप के पास कार सवार बदमाशों ने पहले अभिषेक की गाड़ी को ओवरटेक किया। इसके बाद थोड़ी दूर आगे बदमाशों ने अभिषेक की गाड़ी रोक ली। इस बीच दो युवक गाड़ी से उतरे और बातचीत करने लगे। तभी पीछे से बदमाशों के अन्य साथियों ने गोली चलानी शुरू कर दी।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि अभ‍िषेक के प‍िता ने तहरीर दी थीख्‍ ज‍िसके मुताबिक अभिषेक के सगे ताऊ राजेश केसरवानी ने गोली चलवाई थी। दोनों में वर्ष 1991 से जमीन विवाद का मुकदमा चल रहा है। आरोप है कि एक सप्ताह पहले भी राजेश ने धमकी दी थी। इस दौरान दोनों पक्षों में काफी कहासुनी हुई थी। हालांकि किसी ने पुलिस से शिकायत नहीं की थी। पुलिस अभिषेक के पिता सुधीर केसरवानी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button