बसपा निकालेगी “सत्ता प्राप्ति संकल्प” रथ यात्रा

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव निकट आते देख राजनीतिक दल सक्रिय हो गए है। इसी के तहत बहुजन समाज पार्टी प्रदेश के 24 जिलों में “सत्ता प्राप्ति संकल्प ” रथ यात्रा निकालेगी। यह रथ यात्रा शनिवार को नागौर जिले से प्रारम्भ होगी और एक माह में 4000 किलोमीटर का सफर तय करेगी।बसपा निकालेगी "सत्ता प्राप्ति संकल्प" रथ यात्रा

बसपा विधायक मनोज न्यांगली और पूरण मल सैनी इस यात्रा का नेतृत्व करेंगे। बसपा के प्रदेश प्रभारी धर्मवीर अशोक ने शुक्रवार को जयपुर में बताया कि पार्टी प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडेगी,प्रत्याशी चयन का काम शीघ्र शुरू हो जाएगा । उन्होंने बताया कि सत्ता प्राप्ति संकल्प रथ यात्रा के साथ ही बसपा का चुनाव अभियान प्रारम्भ हो जाएगा ।

रथयात्रा के माध्यम से बसपा 15 चुनावी मुद्दे उठाएगी । इनमें दलित अत्याचार,बेरोजगारी,भारत बंद के दौरान दलितों पर दर्ज हुए मुकदमों की वापसी की मांग और महंगाई आदि शामिल होंगे । इधर आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है । इसी के तहत 13 मई को कोटा में “युवा क्रांति सम्मेलन ” का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन में कोटा संभाग के प्रमुख 500 युवा कार्यकर्ता शामिल होंगे। पार्टी नेता पूनम चंद भंडारी ने बताया कि सम्मेलन को दिल्ली की विधायक अलका लांबा संबोधित करेंगी। उन्होंने बताया कि इस तरह के सम्मेलन राज्य के सभी संभागीय मुख्यालयों पर आयोजित किए जाएंगे।  

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हरियाणा में ढींगरा आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की तैयारी

चंडीगढ़। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में हुए जमीन घोटालों