Holi पर BSNL का बड़ा धमाका, इस प्रीपेड प्लान में दे रहा है रोज 5GB डेटा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने पिछले साल दिसंबर में 4.2 मिलियन नए यूजर्स अपने नेटवर्क में ऐड किए थे. इस महीने में कंपनी के नेटवर्क में जियो से भी ज्यादा यूजर्स ऐड हुए थे. वहीं, एयरटेल और वोडाफोन कंपनी से काफी पीछे रह गए थे.

भारत में 10 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाना है. इस बीच अब कंपनी एक नया प्लान लेकर आई है जिसमें ग्राहकों को ज्यादा डेटा दिया जाएगा. BSNL ने एक नए 551 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें: OnePlus 8 की सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें संभावित कीमत…

BSNL के नए 551 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 90 दिनों के लिए रोज 5GB डेली डेटा दिया जाएगा. यानी कंपनी ग्राहकों को पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल 450GB 2G/3G डेटा देगी. इस कदम को कंपनी का अच्छा कदम माना जा सकता है, क्योंकि दूसरी कंपनियां इतना डेटा नहीं देती हैं. इस प्लान के जरिए ग्राहकों को प्रति GB महज 1.24 रुपये का भुगतान करना होगा. टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्लान में यूजर्स को वॉयस कॉलिंग या SMS के फायदे नहीं मिलेंगे. क्योंकि ये डेटा ओनली प्लान है.

BSNL के इस नए डेटा ओनली प्रीपेड प्लान को काफी सर्किलों में उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, आप अपने सर्किल में उपलब्धता की जानकारी Paytm जैसे किसी भी थर्ड-पार्टी पोर्टल पर जाकर ले सकते हैं.

अगर ये रिचार्ज आपके सर्किल में वैलिड होगा तो BSNL की ऑफिशियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर भी डिस्प्ले होने लगेगा. फिलहाल BSNL के पास 4G के सीमित नेटवर्क्स हैं. ऐसे में आपको 3G नेटवर्क का ही इस्तेमाल करना होगा. अगर आपके एरिया में 3G की कवरेज काफी बेहतर है, तो 551 रुपये वाला प्लान एक बढ़िया विकल्प है.

 

Back to top button