BSNL का बड़ा धमाका: अब लैंडलाइन फोन पर भी चला सकते हैं फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर

अब आपको फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर और वीडियो चैट के लिए स्मार्टफोन खरीदने की जरुरत नहीं है। क्योकि ये सभी एप अब आपको लैंडलाइन फोन पर भी उपलब्ध हो जाएंगे। जी हां उपभोक्ताओं को यह शानदार सेवा देने के लिए बीएसएनएल ने तैयारी पूरी कर ली है। आपको बस अब कनेक्शन लेने की जरूरत है। तो आइये बताते हैं क्या है इसकी खासियत।

लैंडलाइन फोन पर भी चला सकते हैं व्हाट्सएप

जी हां बीएसएनएल शहर भर के अपने सभी टेलीफोन को एक्सचेंज नेक्सट जेनरेशन नेटवर्किंग से जोड़ने का काम कर रहा है। जिसके बाद अभी तक एनालॉग होने वाली आपकी सभी कॉल आईपी बेस्ड हो जाएगी, जिसमे आपको सिर्फ आईपी लैंडलाइन फोन लेना होगा।

बता दें की यह आईपी लैंडलाइन फोन किसी भी तरह के स्मार्टफोन से कम नहीं है। इसमें लगे बड़े टच स्क्रीन से आप व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, वीडियो चैट, वॉयस चैट का आनंद ले सकते हैं।

क्या है यह है एनालॉग और आईपी

जैसा कि आपको बता दें अभी तक आप बीएसएनएल से एनालॉग कॉल ही कर सकते थे, लेकिन नेक्सट जेनरेशन नेटवर्किंग आने के बाद इंटरनेट प्रोटोकॉल बेस्ड हो गई हैं। जिसमे वाइस कॉल, मैसेज भेजने के साथ ही साथ वीडियो चैट कर सकते हैं, इतना ही नहीं इसमें कॉल को कांफ्रेस की भी सुविधा है।

आईपी फोन क्या है

 दरअसल यह एक तरह का आधुनिक लैंडलाइन फोन है, जिसे जल्द ही बीएसएनएल बाजार में उतारने जा रहा है। जिसमे एक एक बड़ी टच स्क्रीन होगी। इसमें ब्राडबैंड मॉडम भी इनबिल्ट होता है। जिससे आपको अलग से मॉडम खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी

आइपी लैंडलाइन कनेक्शन में आपको 4जी से ज्यादा स्पीड मिलेगी। बता दें कि इसमें आपको  40 एमबीपीएस तक स्पीड ली जा सकती है। वहीं इसमें सबसे बड़ी और खास बात ये कि इसकी दरें ब्राडबैंड की लागू होंगी। इतना ही नहीं वाई-फाई जनरेट कर 50 मीटर की रेंज में अनलिमिटेड फोन जोड़ सकते हैं। अगर वाई-फाई का रेंज बढ़ाना चाहते हैं तो, राउटर का प्रयोग करना होगा। – पासवर्ड देकर डाटा खर्च करने की लिमिट तय कर सकते हैं। आफिस में बैठकर बंद कर सकेंगे घर का एसी, टीवी और फ्रिज। इसका फायदा उसे होगा जो अपना सारा काम घर बैठे ही करना चाहते हैं। खासकर इसका फायेदा उसे भी होगा जो घर से निकलते समय टीवी, और AC बंद करना भूल जाते हैं।

आपको इसका लाभ उठाने के लिए करना होगा बस ये

बीएसएनएल के एक अधिकारी के अनुसार, इसके लिए वर्चुअल लोकल एरिया नेटवर्क (वीलैन) जनरेट कर सबकी आईपी बनानी होगी। इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को घर में रखे आईपी लैंडलाइन फोन से कनेक्ट कर लेंगे।

Back to top button