Breaking News: काशी की देव दीपावली में शामिल हुए पीएम मोदी, सीएम योगी और राज्यपाल ने किया स्वागत

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी की देव दीपावली देखने वाराणसी पहुंच गए हैं। पीएम विशेष विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां उनका भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री सीधे मिर्जामुराद के राजातालाब स्थित खजुरी स्थित कार्यक्रम स्थल के लिये रवाना।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया पीएम माेदी का स्वागत किया। वहां पीएम राजातालाब से हंडिया तक तक सिक्स लेन चौड़ीकरण का उद्घाटन करेंगे। इसे राष्ट्रीय राजमार्ग ने 2447 करोड़ की लागत से बनाया है। पीएम के आने से पहले ही मुख्यमंत्री खजुरी पहुंच चुके हैं। यहां पीएम के साथ मुख्यमंत्री के अलावा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी खजुरी में उद्घाटन के बाद 5000 भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहां से पीएम हेलिकाॅप्टर के जरिये गंगा पार डोमरी (सूजाबाद) पहुंचेंगे, जहां से लग्जरी क्रूज शिप पर सवार होकर वो काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। वहां दर्शन-पूजन के साथ ही पीएम विश्वनाथ काॅरिडोर के निर्माण कार्य का भी जायजा लेंगे।

देव दीपावली आज महादेव की नगरी में उतरेंगे 33 करोड़ देव

शाम को प्रधानमंत्री राजघाट पर देव दीपावली का पहला दिया रोशन करेंगे, जिसके आधे घंटे के अंदर गंगा तट पर दोनों ओर 15 लाख से अधिक दिये जगमगाने लगेंगे। वो गंगा की लहरों पर क्रूज शिप पर सवार होकर देव दीपावली देखेंगे। चेतसिंह घाट पर महाराजा चेतसिंह के किले पर लेजर शो देखेंगे। इसके बार वो सारनाथ जाएंगे जहां लाइट एण्ड साउंड शो देखने के बाद पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट के लिये रवाना होंगे और दिल्ली लौट जाएंगे।

Back to top button