Breaking News: बंगलूरू में एयर शो से पहले हुआ बड़ा हादसा, आपस में टकराए दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट

कर्नाटक के बेंगलुरु में बुधवार से शुरू हो रहे एयर शो के पहले ही मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है. यहां येलहांका एयरपोर्ट पर एयरशो के दौरान दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए. एयरक्राफ्ट के दोनों पायलट सुरक्षित हैं. बता दें कि ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए.Breaking News: बंगलूरू में एयर शो से पहले हुआ बड़ा हादसा, आपस में टकराए दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट

आपको बता दें कि द्विवार्षिक एयर शो ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरू में होगा. इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा. इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा.

गौरतलब है कि इस बार इस एयर शो पर इसलिए भी सभी की नजरें टिकी हैं, क्योंकि इस बार यहां राफेल विमान का प्रदर्शन भी होना है. राफेल विमान को लेकर बीते दिनों भारत में राजनीति चरम पर थी, इसके बावजूद वायुसेना का कहना है कि राफेल उनके लिए जरूरी है. ऐसे में जब एयर शो के दौरान यहां राफेल उड़ान भरेंगे तो हर किसी की नजर उसपर टिकी होगी.

Back to top button